लॉकडाउन में भी लोग ढूंढ रहे हैं घर, 48% निवेशक रियल एस्टेट में करना चाहते हैं निवेश

लॉकडाउन खत्म होते ही वो अपने आशियाने का सपना पूरा कर पाएं। 54 फीसदी अभी घर में निवेश या खरीदने का सही समय मानते हैं। ये भरोसेमंद डेवलपर्स के लिए प्रीमियम देने को भी तैयार हैं।

By: Pragati Bajpai

Updated: 05 May 2020, 06:12 PM IST

नई दिल्ली : कोरोना की वजह से उपभोग लगभग न के बराबर हो रहा है । लेकिन लॉकडुन में भी लोग लगातार ऑनलाइन घर तलाश कर रहे है। एक सर्वे के मुताबिक लॉकडाउन ( corona lockdown ) में भी 48 फीसदी निवेशक सस्ते घर खरीदने के इच्छुक हैं। दरअसल लगातार ऐसी खबरें आ रही है कि रियल एस्टेट की कीमतों में गिरावट आएगी इसीलिए लोग अभी से घर ढूंढ रहे हैं ताकि लॉकडाउन खत्म होते ही वो अपने आशियाने का सपना पूरा कर पाएं। 54 फीसदी अभी घर में निवेश या खरीदने का सही समय मानते हैं। ये भरोसेमंद डेवलपर्स के लिए प्रीमियम देने को भी तैयार हैं।

फिर 4 दिन के लिए बिना वेतन छुट्टी पर भेजे गए Vistara Airlines के कर्मचारी

मैट्रो सिटी में हो रही है सबसे ज्यादा बुकिंग- घर खरीदने वालों में सबसे आगे मैट्रो यानि दिल्ली मुंबई, बैंग्लौर हैदराबाद जैसे शहर है यहां लोग बढ़-चढ़कर बुकिंग करा रहे हैं। इस सर्वे में शामिल 84 फीसदी लोगों का कहना है कि वे कोरोना के चलते बुकिंग का फैसला नहीं बदलेंगे। बता दें कि इस समय वक्त देश के 7 शहरों में करीब 6.5 लाख घर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।
यानि लॉकडाउन खत्म होने के बाद रियल एस्टेट के अच्छे दिनों की वापसी संभव है । वहीं लॉकडाउन के मसले पर msme मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि लॉकडाउन समस्या का परमानेंट सॉल्यूशन नहीं है। और वित्तीय राहत पैकेज के लिए सरकार वित्त मंत्रालय के साथ मिलकर काम कर रही है।

आपको बता दें कि देश में लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है वहीं कोरोना वायरस केसेज की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है । यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 46,433 हो गई है, जिसमें 32,138 सक्रिय हैं, 12,727 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1,568 लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned