script3 player who will be next captain csk after ms dhoni ipl | 3 खिलाड़ी जो अगले साल IPL में MS Dhoni का उत्तराधिकारी बनकर CSK का अगला कप्तान बन सकते हैं | Patrika News

3 खिलाड़ी जो अगले साल IPL में MS Dhoni का उत्तराधिकारी बनकर CSK का अगला कप्तान बन सकते हैं

अगले साल IPL में धोनी शायद चेन्नई की कप्तानी नहीं करेंगे। उन्होंने इस साल ही कप्तानी छोड़ दी थी लेकिन बीच में फिर से उन्हें कप्तानी करनी पड़ी। जानिए चेन्नई की कप्तानी आगे किसे सौंपी जा सकती है?

नई दिल्ली

Published: May 11, 2022 04:42:14 pm

IPL में चेन्नई की टीम इस समय अगले कप्तान को लेकर अधर में लटकी हुई है। धोनी ने इस सीजन कप्तानी छोड़ी और जडेजा कप्तान बन गए। जडेजा कप्तानी का दबाव झेल नहीं पाए और एक बार फिर कप्तानी धोनी के पास आ गई। सवाल ये खड़ा होता है कि धोनी के बाद चेन्नई का अगला कप्तान कौन बनेगा।
3 player who will be next captain csk after ms dhoni ipl
कौन बनेगा चेन्नई का अगला कप्तान?
महेंद्र सिंह धोनी की उम्र 40 साल हो गई है। उन्होंने जब कप्तानी छोड़ी तब ये लग रहा था कि वो ट्रांजिशन पीरियड के दौरान यहां खेलना चाहते हैं और आगे संन्यास ले लेंगे लेकिन वो दोबारा कप्तान बन गए। धोनी ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि आप मुझे पीली जर्सी में ही देखेगो लेकिन ये होगी या दूसरी होगी कुछ नहीं कह सकते हैं। आइए जानते हैं कि धोनी के बाद चेन्नई की कमान किन तीन खिलाड़ियों को मिल सकती है।
ये भी पढ़ें- धोनी का हाल एक दिन रावण जैसा होगा, कोई भीख भी नहीं देगा, दिग्गज ने दिया था विवादित बयान


1) ऋतुराज गायकवाड़

अगर आप चेन्नई की टीम पर नजर डालें तो अगले कप्तान के रूप में सबसे पहला नाम ऋतुराज गायकवाड़ का ही आता है। पिछले दो साल ऋतुराज गायकवाड़ के लिए शानदार रहे हैं। इसकी बदौलत टीम इंडिया में भी उनका सलेक्शन हुआ। खैर टीम इंडिया के लिए उन्हें ज्यादा मौके अभी नहीं मिले लेकिन चेन्नई के लिए जबरदस्त ओपनिंग वो करते हैं। चेन्नई ने उन्हें रिटेन भी किया था। ऐसे में उन्हें भी अगले साल कप्तानी सौंपी जा सकती है। गायकवाड़ ने अभी तक IPL में 33 मैचों में 1145 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 39.48 का रहा है।
ruturaj-gaikwad-fifty-ipl2021-950-1632069816.jpg
2) मोइन अली

चेन्नई अगले साल मोइन अली के ऊपर भी दांव खेल सकता है। अली को कप्तानी का अनुभव नहीं है लेकिन इंग्लैंड के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। IPL में उन्होंने अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए खेला लेकिन सफलता उन्हें चेन्नई में जाकर मिली। IPL में अली ने अभी तक 41 मैच खेले हैं और 796 रन बनाए हैं। इसके अलावा वो 21 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।
moeen-ali-3.jpg
3) दीपक चाहर

दीपक चाहर का IPL में चेन्नई से खेलते हुए रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इस सीजन जरूर वो इंजरी के कारण नहीं खेल रहे हैं। दीपक चाहर अच्छी तेज गेंदबाजी करते हैं और उनकी उम्र 29 साल है। इस साल चेन्नई ने उन्हें भारी भरकम पैसा देकर ऑक्शन में खरीदा था। इस लिहाज से देखा जाए तो उन्हें भी कप्तानी अगले सीजन दी सकती है। IPL में अभी तक चाहर ने 63 मैच खेले हैं और 59 विकेट वो ले चुके हैं।
deepak-chahar-1.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

लालू यादव पर फिर शिकंजा, सीबीआई ने राजद सुप्रीमो से जुड़े 17 ठिकानों पर मारा छापाRoad Rage Case: आज पटियाला में सरेंडर करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, SC ने सुनाई है एक साल की सजाAzam Khan Release: दो साल बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, दोनों बेटों ने किया रिसीव, शिवपाल भी पहुंचेGyanvapi Masjid Row: ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, हिंदू-मुस्लिम पक्ष रखेंगे अपने-अपने तर्कExclusive: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट मेंJammu Kashmir: रामबन में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढहा, 7 लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारीभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: नड्डा ने दिया एकजुटता का संदेश, आज पीएम मोदी बताएंगे जीत का फॉर्मूलाWeather Update: गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, इन राज्यों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.