scriptCSK vs RR : आखिरी गेंद तक चले मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 8 रन से दी मात | CSK vs RR live match updates MA chidambaram stadium IPL 12 | Patrika News
क्रिकेट

CSK vs RR : आखिरी गेंद तक चले मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 8 रन से दी मात

चेन्नई अभी तक के अपने दोनों मैच जीती है
राजस्थान को मिली है अपने दोनों मैचों में हार
हरभजन की जगह सीएसके ने सेंटनर को दी टीम में जगह

नई दिल्लीApr 01, 2019 / 12:20 am

Mazkoor

ipl

CSK vs RR live : राजस्थान ने जीता टॉस, चेन्नई को बल्लेबाजी का निमंत्रण

चेन्नई : कप्तान महेंद्र सिह धोनी (नाबाद 75) के अर्धशतक के सहारे मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 12वें मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर बनाकर राजस्थान को जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य दिया है।

LIVE अपडेट

– आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स के आउट होते ही मैच राजस्थान के हाथ से निकल गया। हालांकि जोफरा आर्चर ने मैच लड़ाने की कोशिश की। लेकिन ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी कर उन्हें कोई मौका नहीं दिया और सीएसके ने मैच जीत लिया।

– कृष्णप्पा गौतम भी पैवेलियन लौटे। राजस्थान के लिए लक्ष्य हुआ मुश्किल। जीत के लिए चाहिए 23 गेंद पर 56 रन और विकेट बचे हैं चार।

– इमरान ताहिर ने स्टीव स्मिथ को भी अपनी फिरकी में फांसा। राजस्थान का पांचवां विकेट गिरा। राजस्थान का स्कोर 14 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 97 रन।

– जमकर खेल रहे राहुल त्रिपाठी आउट। राजस्थान ने 10 ओवर में बनाए 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन।

– दीपक चाहर ने अपने स्पेल की दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर सीएसके को दिलाई एक और सफलता। उन्होंने पिछले मैच के हीरो सैमसन को आउट किया। इसके बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने जोस बटलर को भी पैवेलियन भेजा। राजस्थान मुश्किल में। टीम का स्कोर 4 ओवर में 3 विकेट पर 24 रन।

– पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर राजस्थान के कप्तान अजिंक्या रहाणे दीपक चाहर की गेंद पर आउट। राजस्थान ने शून्य पर खोया पहला विकेट।

– धोनी के अर्धशतक की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाए 175 रन। राजस्थान को दिया जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य। मैच के आखिरी ओवर में चार छक्के सीएसके ने जड़े। इनमें से आखिरी के तीन गेंदों पर धोनी ने लगाए तीन छक्के। इसके बाद मैदान में चारो तरफ धोनी-धोनी का शोर उभरने लगा।

– 36 रन बनाकर सुरेश रैना भी आउट। सीएसके अब भी संकट में। 14 ओवर में सीएसके 14 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 88 रन।

– एक के बाद एक लगातार चेन्नई के तीन विकेट गिर जाने के बाद धोनी और रैना चेन्नई की पारी संभालने में जुटे। स्कोर तीन विकेट पर 55 रन।

– राजस्थान ने जमाया रंग। चेन्नई का तीसरा विकेट भी लिया। सीएसके का स्कोर तीन विकेट पर 27 रन।

– सीएसके की शुरुआत बिगड़ी, स्टोक्स ने वॉटसन को भी किया आउट।

– चेन्नई को लगा शुरुआत में ही बड़ा झटका। जोफरा आर्चर ने अंबाती रायडू को चलता किया।
– सीएसके की ओर से अंबाती रायडू और शेन वॉटसन ने की पारी की शुरुआत।

चेन्नई ने किया एक बदलाव तो राजस्थान उसी टीम के साथ खेलेगी
राजस्थान रॉयल्स अभी तक लगातार दो मैच हार चुकी है। इसके बावजूद उसने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। यह लगातार तीसरा मैच है, जिसमें वह अपरिवर्तित एकादश के साथ खेलने उतरी है तो वहीं चेन्नई ने अपनी टीम में एक बदलावा किय है। उसने अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की जगह न्यूजीलैंड के युवा स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर को मौका दिया है।

टीम :
राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जोफरा आर्चर, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी और श्रेयस गोपाल।
चेन्नई : महेंद्र सिह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर और इमरान ताहिर।

Home / Sports / Cricket News / CSK vs RR : आखिरी गेंद तक चले मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 8 रन से दी मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो