scriptIndia को अगर T-20 World Cup जीतना हैं तो कार्तिक को करें टीम में शामिल, पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान | India t20 world cup 2022 and dinesh kartik | Patrika News

India को अगर T-20 World Cup जीतना हैं तो कार्तिक को करें टीम में शामिल, पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

locationनई दिल्लीPublished: May 09, 2022 05:18:54 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक कमाल की फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वह सीजन में बेंगलुरु के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं और अपने कमाल के प्रदर्शन से टीम को कई अहम जीत दिलाने में उन्होंने योगदान दिया है। उनके प्रदर्शन को लेकर इस पूर्व दिग्गज में बहुत बड़ा बयान दिया है।

dinesh_kartik_

India को अगर T-20 World Cup जीतना हैं तो कार्तिक को करें टीम में शामिल, पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

IPL 2022 and Dinesh Kartik : आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) का बल्ला जमकर बोल रहा है। इस सीजन वह आरसीबी के लिए एक फिनिशर की भूमिका में नजर आ रहे हैं वहीं कई मौकों पर अपनी शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को मैच जिताने में सफल रहे हैं। उनकी इस शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित होकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज और कप्तान माइकल वॉन (MICHAEL VAUGHAN) बहुत बड़ा दावा किया है। उन्होंने दिनेश कार्तिक के बारे में क्या कुछ कहा, आइए आपको बताते है


कार्तिक ने किया अभी तक शानदार प्रदर्शन-

दिनेश कार्तिक इस सीजन आरसीबी के लिए एक जबरदस्त फिनिशर की भूमिका निभा रहें हैं। पहले आरसीबी के लिए जो काम एबी डिविलियर्स करते थे वही काम इस सीजन दिनेश कार्तिक करते हुए नजर आ रहे हैं। वह कई मौकों पर तेजी से रन बनाते हुए दिखे हैं। इसके अलावा वह कई मैचों में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को जीत दिलाई है। इसी सीजन में कार्तिक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अभी तक 12 मैचों में 200 के तूफानी स्ट्राइक रेट 274 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका औसत 68.50 रहा। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इन 12 पारियों के दौरान वो 8 बार नॉट आउट रहे हैं।

भारत को जीतना हैं वर्ल्ड कप तो कार्तिक को शामिल करें-

दिनेश कार्तिक इस सीजन आरसीबी के लिए कई मौकों पर मैच फिनिश कर चुके हैं वही सोशल मीडिया पर कई लोग मांग कर रहे हैं कि उन्हें भारतीय T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जाए। साथ ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने क्रिकबज पर एक बातचीत के दौरान कहा कि भारत को हर-हाल में दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना होगा। अगर वह T20 वर्ल्ड कप जीतना चाहती है तो।

बता दें कि रविवार को कार्तिक ने हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 8 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाए और इस दौरान 4 छक्के और एक चौका भी लगाया। यही वजह है कि माइकल वॉन चाहते हैं कि दिनेश कार्तिक भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हर हाल में होने ही चाहिए।

यह भी पढ़े – IPL 2022: अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है Chennai Super Kings, धोनी की टीम के पास सिर्फ एक चांस?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो