scriptRCB vs CSK: बैंगलोर के जीतने से बाहर हो जाएगी राजस्थान रॉयल्स, जानिए पूरा गणित | IPL 2019 Royal challengers Bangalore vs Rajashthan Royals matches in chinnaswamy stadium | Patrika News
आईपीएल

RCB vs CSK: बैंगलोर के जीतने से बाहर हो जाएगी राजस्थान रॉयल्स, जानिए पूरा गणित

आज आरसीबी के जीतने से राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी
आरसीबी पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है
अंक तालिका में राजस्थान सातवें पायदान पर है

Apr 30, 2019 / 11:51 am

Kapil Tiwari

RCB vs RR

RCB vs RR

बेंगलुरु। IPL सीजन 12 के 49वें मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से है। ये मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज रात 8 बजे से खेला जाएगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। पिछले मैच में दिल्ली के हाथों आरसीबी को हार मिली थी, जिसके बाद टूर्नामेंट में उसका सफर खत्म हो गया था। राजस्थान के खिलाफ अगर बैंगलोर की टीम जीत भी जाती है तो उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। प्लेऑफ की दौड़ में पहुंचने के लिए अभी राजस्थान रॉयल्स की उम्मीदें बाकी हैं।

राजस्थान के लिए उम्मीदें अभी बाकी हैं

राजस्थान रॉयल्स के 12 मैच में 10 अंक हैं। वह अंक तालिका में 7वें नंबर पर है। उससे आगे पंजाब, कोलकाता और हैदराबाद सभी के 10-10 अंक ही हैं, लेकिन नेट रनरेट के कारण राजस्थान रॉयल्स का नंबर सबसे बाद में है। ऐसे में यदि उसे प्लेऑफ में पहुंचना है तो अपने बाकी बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे और अच्छे मार्जन से भी जीतने होंगे। आपको बता दें कि बेन स्टोक्स और जोंस बटलर के जाने के बाद टीम की ताकत कम जरूर हो गई है, लेकिन टीम में अभी भी कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो मैच जिताने की ताकत रखते हैं।

2015 में राजस्थान के खिलाफ आरसीबी को मिली थी आखिरी जीत

IPL के इसी सीजन में राजस्थान और बैंगलोर की टीमें दूसरी बार आमने-सामने हैं। पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने बैंगलोर को 7 विकेट से मात दी थी। इसके अलावा एक हैरान करने वाली बात ये भी है कि पिछले 4 साल में बैंगलोर की टीम राजस्थान के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है। आरसीबी ने राजस्थान के खिलाफ आखिरी जीत 15 मई 2015 को दर्ज की थी। ओवरऑल बात करें तो आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 20 मुकाबले हुए हैं। इनमें से बेंगलुरु 8 और राजस्थान 10 मैच जीतने में सफल रहा है। एक मुकाबला बेनतीजा रहा, जबकि एक रद्द हो गया था।

Home / IPL / RCB vs CSK: बैंगलोर के जीतने से बाहर हो जाएगी राजस्थान रॉयल्स, जानिए पूरा गणित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो