scriptIPL 2021: रोहित शर्मा सहित ये 5 खिलाड़ी IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने में सबसे आगे | IPL 2021-5 Players Who Have Most Number Of Ducks In IPL History | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021: रोहित शर्मा सहित ये 5 खिलाड़ी IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने में सबसे आगे

IPL 2021: आईपीएल के हर सीजन में कुछ रिकॉर्ड बनते हैं तो कुछ पुराने रिकॉर्ड टूटते भी हैं। हालांकि कई बार कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड भी खिलाड़ियों के नाम हो जाते हैं।

नई दिल्लीSep 17, 2021 / 11:58 am

Mahendra Yadav

most_ducked.png

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरुआत रविवार से होने जा रही है। टूर्नामेंट के दूसरे चरण में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के हर सीजन में कुछ रिकॉर्ड बनते हैं तो कुछ पुराने रिकॉर्ड टूटते भी हैं। हालांकि कई बार कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड भी खिलाड़ियों के नाम हो जाते हैं। ऐसा ही एक दिलचस्प रिकॉर्ड कुछ खिलाड़ियों के नाम है। यह रिकॉर्ड है लीग में बनाए गए सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों के बारे में। इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, हरभजन सिंह, पार्थिव पटेल और अंबाती रायडू के नाम शामिल हैं।

हरभजन सिंह
आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में हरभजन सिंह का नाम सबसे ऊपर है। हरभजन सिंह फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हैं। इससे पहले वह मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल चुके हैं। हरभजन सिंह ने आईपीएल में अभी तक 163 मैच खेले हैं और इनमें 90 पारियों में बैटिंग की है। इस दौरान भज्जी 13 बार बिना कोई रन बनाए शून्य पर आउट हो चुके हैं।

अंजिंक्य रहाणे
अंजिक्य रहाणे का भी नाम सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वालों की लिस्ट में है। अजिंक्य रहाणे फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे हैं। इससे पहले रहाणे आईपीएल में कई टीमों का हिस्सा रहे हैं। वह राजस्थान रॉयल्स, पुणे सुपरजाएंट जैसी टीमों के लिए भी खेल चुके हैं। रहाणे ने आईपीएल में अब तक 151 मैच खेले हैं। इनमें से उन्होंने 141 मैचों में बैटिंग की है। इस दौरान रहाणे भी 13 बार खाता खोले आउट हो गए।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: दूसरे चरण में इन 5 बड़े रिकॉर्ड्स पर रहेगी दिग्गजों की नजरें

parthiv_patel_and_ambati_rayudu.png

पार्थिव पटेल
विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल के नाम भी आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड है। हालांकि पार्थिव पटेल अब सन्यास ले चुके हैं। फिलहाल वह मुंबई इंडियंस के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा हैं। आईपीएल में पार्थिव पटेल कई टीमों की तरफ से खेल चुके हैं। वह मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से आईपीएल में खेल चुके हैं। आईपीएल में पार्थिव पटेल ने 139 मैच खेल हैं और इनमें से 137 में उन्होंने बैटिंग की। इन मैचों में वह 13 बार बिना खाता खोले जीरो पर आउट हो चुके हैं।

अंबाती रायडू
दिग्गज बल्लेबाज अंबाती रायडू का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। अंबाती रायडू चेन्नई सपर किेंग्स की तरफ से आईपीएल में खेलते हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ियों में रायडू का नाम भी आता है। आईपीएल में रायडू ने 166 मैच खेले हैं और 156 पारियों में उन्होंने बल्लेबाजी की। इनमें रायडू 13 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 Schedule: जानिए दूसरे चरण का पूरा शेड्यूल और वेन्यू के बारे में

रोहित शर्मा
टीम इंडिया के उपकप्तान और आईपीएल की सबसे सफल टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वालों की लिस्ट में शामिल हैं। रोहित शर्मा अभी तक 207 आईपीएल मैच खेले हैं और 202 पारियों में उन्होंने बैटिंग की है। इनमें वे भी 13 बार जीरो पर आउट हुए हैं। इसके बावजूद रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में चौथे नंबर पर हैं। उनके नाम 207 मैच में 5480 रन हैं।

Home / IPL / IPL 2021: रोहित शर्मा सहित ये 5 खिलाड़ी IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने में सबसे आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो