IPL 2021: पूर्व इंग्लैंड कप्तान माइकल वॉन ने बताया विराट कोहली के इस प्लान से कैसे मजबूत होगी RCB

पूर्व इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि विराट कोहली की सलामी बल्लेबाजी से उनकी टीम ज्यादा मजबूत होगी।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 9 अप्रेल को मुंबई इंडियंस टीम के खिलाफ आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज करेगी।

By: Shaitan Prajapat

Published: 23 Mar 2021, 08:39 AM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 14वां सीजन जल्द शुरू होने जा रहा है। सभी टीमों अपने खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस में जुट गई है। इसके साथ ही वे अपनी रणनीति भी बना रहे है। इसी बीच पूर्व इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम और उनके कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)को लेकर एक बयान दिया है। माइकल वॉन ने बताया कि विराट कोहली के सलामी बल्लेबाजी करने से उनकी टीम ज्यादा मजबूत होगी। आपको बता दें कि कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम 9 अप्रेल को रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस टीम के खिलाफ मैच के साथ आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज करेगी।

यह भी पढ़ें :— IPL 2021: सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 टॉप खिलाड़ी, 349 छक्कों के साथ पहले नंबर पर क्रिस गेल

 

विराट कोहली के इस प्लान से मजबूत होगी RCB
एक इंटरव्यू में पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि विराट बेहतरीन खिलाड़ी है, वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते है। विराट से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम मजबूत है। उन्होंने कहा कि अगर कोहली ओपनिंग बल्लेबाजी करने आते है तो उनकी टीम और ज्यादा मजबूत होगी। वह इस क्रम में भी शानदार प्रदर्शन करते है। उन्होंने आगे कहा कि वो अगले कुछ महीनों में सलामी बल्लेबाजी करने का आनंद लेंगे। इस दौरान आपको कुछ पारियां देखने को मिलेगी।

शीर्षक्रम पर करेंगे बल्लेबाजी
आपको बता दें कि पिछले पिछले टीम इंडिया ने इंग्लैंड को आखिरी और निर्णायक टी-20 मुकाबले में 36 रनों से हराने के बाद कोहली ने कहा कि वह आईपीएल में ओपनिंग करने का विचार कर रहे है। उन्होंने कहा कि पहले वे अलग अलग नंबरों पर बल्लेबाज करने के लिए मैदान में उतरते थे। उनको लगता है कि अब उनके पास मिडिल ऑर्डर के लिए बेहतरीन खिलाड़ी है। इसलिए रोहित शर्मा के साथ शीर्षक्रम पर उतारना चाहूंगा। हम दोनों की साझेदारी हुई तो किसी भी विरोधी टीम के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है। इस क्रम को हम आगे भी जारी रखना चाहेंगे। उम्‍मीद है कि विश्‍व कप तक इसको जारी रखना चाहेंगे। आपको बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अब तक अपने पहले खिताब का इंतजार है। आरसीबी ने साल 2009, 2011 और 2016 में फाइनल तक का सफल तय किया है। इस बार विराट की टीम पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरेगी।

आइए देखें — IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

 

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned