scriptIPL 2021 के दूसरे चरण से पहले ही RCB नेतृत्व में हुआ बदलाव, प्रथमेश मिश्रा ने संभाली फ्रेंचाइजी की कमान | ipl 2021 prathmesh mishra became rcb new chairman | Patrika News

IPL 2021 के दूसरे चरण से पहले ही RCB नेतृत्व में हुआ बदलाव, प्रथमेश मिश्रा ने संभाली फ्रेंचाइजी की कमान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2021 06:07:10 pm

आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में होगा। इससे पहले आरसीबी के चेयरमैन की जिम्मेदारी प्रथमेश मिश्रा को सौंपी गई है।

rcb.jpg

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन भारत में ना होकर यूएई में होगा। ये मैच सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे। लेकिन इससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजियों में कुछ बदलाव होते देख सकते हैं। खासकर करके विदेशी खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। क्योंकि कई विदेशी बोर्ड अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों को लेकर अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के बाकी बचे मैचों में शामिल होने की इजाजत नहीं देना चाहते। ऐसे में टीमों में कई नए खिलाड़ियों की एंट्री हो सकती है। वहीं दूसरी और विराट कोहली की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में पहले की एक बड़ा बदलाव हो चुका है। दरअसल, फ्रेंचाइजी के सबसे बड़े अधिकारी यानी चेयरमैन बदल गए हैं और प्रथमेश मिश्रा (Prathmesh Mishra) को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह खबर भी पढ़ें:—मिताली राज ने कोहली, रोहित और द्रविड़ को पीछे छोड़ इंग्लैंड में हासिल की ये खास उपलब्धि

आनंद कृपालु का कार्यकाल हुआ पूरा
पिछले कई सालों से आईपीएल नीलामी में दिखने वाले आनंद कृपालु का बतौर चेयरमैन कार्यकाल पूरा हो चुका है और उनकी जगह प्रथमेश मिश्रा को नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी कर कहा कि आनंद कृपालु का डिएजिओ इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के तौर पर कार्यकाल 30 जून, 2020 को पूरा हो चुका है। डिएजिओ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्वामित्व वाली कंपनी है। आनंद कृपालु कंपनी के साथ ही फ्रेंचाइजी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

‘हमारा लक्ष्य आरसीबी को मजबूत बनाना’
आरसीबी के मुताबिक, अब प्रथमेश मिश्रा को फ्रेंचाइजी का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। वे फिलहाल डिएजिओ इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर हैं। उन्हें RCB की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। बतौर चेयरमैन प्रथमेश मिश्रा का लक्ष्य होगा कि अपने कार्यकाल में वह इस फ्रेंचाइजी को पहली बार आईपीएल चैंपियन बनवा सकें।

यह खबर भी पढ़ें:—सोढ़ी का बड़ा बयान, रवि शास्त्री को रिप्लेस कर सकते हैं द्रविड़

prathmesh_mishra.jpg

अगली बार नीलामी में नजर आएंगे प्रथमेश मिश्रा
आईपीएल के इस सीजन के खत्म होने जाने के बाद बीसीसीआई की ओर से बड़ी नीलामी का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान प्रथेमश मिश्रा भी नजर आएंगे। ऐसे में उनके सामने बेहतर नीलामी और मजबूत टीम खड़ी करने की चुनौती होगी, आरसीबी को आईपीएल का टाइटल दिला सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो