scriptIpl 2022 biggest mistakes of ipl 2022 | IPL 2022 में की गई सबसे बड़ी गलतियां | Patrika News

IPL 2022 में की गई सबसे बड़ी गलतियां

दोस्तों IPL 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपरजाइंट्स और आरसीबी ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। लेकिन क्या आपको पता है आईपीएल 2022 में की गई सबसे बड़ी गलतियों के बारें में

नई दिल्ली

Updated: May 22, 2022 03:10:37 pm

IPL 2022 Biggest Mistakes: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की एक बहुत ही शानदार क्रिकेट लीग है। जिसमें देश विदेशों के कई खिलाड़ी खेलते हैं। फटाफट क्रिकेट लीग आईपीएल अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुकी है। गुजरात (GT), राजस्थान (RR), लखनऊ (LSG), और बेंगलुरु (RCB) ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। लेकिन क्या आपको पता है इस सीजन में की गई सबसे बड़ी गलतियों के बारे में जो टीमों द्वारा की गई। वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी भी उभरे जो अपनी टीम के लिए मोस्ट वैल्युएबल खिलाड़ी बने (Most Valuable Player in ipl 2022) जिसमें जॉस बटलर (Jos buttler) और आंद्रे रसल (Andre Russell) का नाम शामिल हैं। तो आइए आपको IPL 2022 की कुछ बड़ी गलतियों के बारें में बताते हैं
Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja Record as IPL Captain
यह भी पढ़ें - प्रैक्टिस के दौरान अपने भाई को लेकर आ गए Babar Azam, PCB को समझाने पड़े कायदे-कानून

1) ईशान किशन (Ishan kishan) पर 15.25 करोड़ खर्च करना

दोस्तों आईपीएल 2022 के मेगा ऑप्शन (IPL 2022 Mega Auction) में मुंबई इंडियंस (MI) ने ईशान किशन (Ishan kishan) को 15.25 करोड़ की राशि कर खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया। लेकिन वह अपनी फ्रेंचाइजी के इरादों पर खरे नहीं उतर पाए। उनके लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा, उन्होंने मुंबई के लिए 14 मैच खेलते हुए 32.15 की औसत से रन बनाए। हालांकि उनका बल्ला, जब चला तब तक मुंबई प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी थी।
ishaan_kishan.jpg2) कागिसो रबाडा की जगह, एनरिक नॉर्खिया को रिटेन करना

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (DC) द्वारा की गई है यह सबसे बड़ी गलती है। क्योंकि कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने इस सीजन पंजाब (Pbks) के लिए खेलते हुए काफी शानदार प्रदर्शन किया और वह पर्पल कैप (Purpole Cap) की रेस में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। उन्होंने पंजाब के लिए 12 मैच खेलते हुए 22 विकेट झटके हैं। जबकि एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) का प्रदर्शन इस सीजन खराब रहा। पहले तो दिल्ली ने उन्हें मैच नहीं खिलाए और जब खिलाए तो वह विकेट लेने के लिए जूझते हुए नजर आए। दिल्ली के लिए इस सीजन में एनरिक छह मैच खेले, जिसमें मात्र वह 9 विकेट ले सके। रबाडा की कमी से दिल्ली की बॉलिंग में पिछले सीजन की तरह धार नहीं दिखी।
kagiso_rabada_and_anrich_nortje.jpg3) रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तान बनाना

3D प्लेयर और सर जडेजा के नाम से मशहूर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस सीजन में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। आईपीएल 2022 शुरू होने से ठीक पहले सीएसके (CSK) ने जडेजा को अपनी टीम का कप्तान बनाया। वह कप्तानी के दबाब में अच्छा प्रदर्शन भी नहीं कर पाए और चेन्नई के लिए उन्होंने पांच मैचों में कप्तानी की जिसमें मात्र 1 में उसे जीत नसीब हुई जबकि 4 में हार का सामना करना पड़ा।

और अंत में धोनी को वापिस से CSK का कप्तान बनाया गया। लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी। जडेजा का भी प्रदर्शन इस सीजन निराशाजनक रहा, वह कप्तानी करते हुए 5 मैचों में मात्र 66 रन ही बना पाए और विकेट लेने के लिए जूझते नजर आए। हालांकि उन्हें चोट लग गई और वह सीजन से बाहर हो गए। लेकिन यह आईपीएल में की गई खासी काफी बड़ी गलती थी।
ravindra_jadeja_as_ipl_captain.jpg4) पंजाब द्वारा तीन वर्ल्ड क्लास ओपनर खरीदना

पंजाब भी आईपीएल की उन टीमों में से है जिसने काफी बड़ी गलती की। पंजाब सुपर किंग्स (PBKS) ने 3 वर्ल्ड क्लास ओपनर खरीदें जिसमें शिखर धवन, जॉनी बैस्टरो और कप्तान मयंक अग्रवाल खुद थे। शुरुआती मैचों में पंजाब अपने ओपनिंग पेयर बनाने में जूझती ही नजर आई। टीम प्रबंधन यह डिसाइड ही नहीं कर पा रहा था कि ओपनिंग किन बल्लेबाजों से कराई जाए और सीजन के दौरान कप्तान मयंक को ओपनिंग की बजाय मिडिल ऑर्डर में खिलाया गया और बैस्टरो को प्रमोट किया गया।

लेकिन तब तक पंजाब के लिए बहुत देर हो चुकी थी। हालांकि ओपनिंग करते हुए शिखर धवन ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने इस सीजन पंजाब के लिए अभी तक 13 मैचों में 421 रन बनाए हैं और वह ऑरेंज कैप की रेस में छठे स्थान पर मौजूद हैं।
307.jpg
तो दोस्तों यह थी आईपीएल 2022 में की गई 3 सबसे बड़ी गलतियां। आपके अनुसार और कौनसी वह गलतियां हैं जो इस सीजन में की गई। आप हमें कमेंट कर बता सकते हैं। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो, इसे दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और ऐसे ही मजेदार और रोचक क्रिकेट स्टोरी पढ़ने के लिए patrika.com को फॉलो करें

यह भी पढ़ें - 5 गेंदबाज जिन्होंने वनडे (ODI) में झटके सबसे ज्यादा विकेट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखलाJammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाGujarat Assembly Elections: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?शुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.