scriptIPL 2022 कौन है साई सुदर्शन, जो आईपीएल के पहले ही मैच में चमके… | IPL 2022 who is sai sudarshan | Patrika News

IPL 2022 कौन है साई सुदर्शन, जो आईपीएल के पहले ही मैच में चमके…

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2022 11:24:13 am

Submitted by:

Mohit Kumar

आईपीएल 2022 का 16 वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब के बीच हुआ। इस रोमांचक मैच को गुजरात ने 6 विकेट से जीत लिया। साई सुदर्शन जो गुजरात टीम में चोटिल विजय शंकर की जगह शामिल हुए थे, उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

sai_sudarshan.jpg

Know who sai sudarshan

IPL 2022 : “Talents needs opportunity” इस कहावत को युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन ने एक दम सार्थक साबित कर दिया है। आईपीएल में अपने पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए, उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। आपको बता दें कि आईपीएल 2022 का 16 वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब के बीच हुआ। इस रोमांचक मैच को गुजरात ने 6 विकेट से जीत लिया है। पंजाब ने गुजरात को जीत के लिए 190 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही, 32 रन पर ही विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड का विकेट गिर गया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए साईं सुदर्शन ने दूसरे विकेट के लिए ओपनर शुभमन गिल के साथ शतकीय साझेदारी की और गुजरात की जीत के लिए एक मजबूत नींव रखी। आपको बता दें साईं सुदर्शन का यह पहला ही मैच है और वह चोटिल ऑल राउंडर विजय शंकर की जगह टीम में शामिल हुए थे।

यह भी पड़े – IPL Record : आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, देखें पूरी लिस्ट

पहले मैच में दिखाया जौहर

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए साईं सुदर्शन पहले ही शॉट से एकदम कॉन्फिडेंट नजर आए, उन्हें कहीं भी बॉल को खेलने में परेशानी नहीं हुई, साथ ही मैदान के चारों और उन्होंने शॉट्स खेले। बता दे कि पंजाब के खिलाफ अपना पहला मैच खेलते हुए उन्होंने 30 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली जिसमे उन्होंने 1 सिक्स और 4 चौके लगाए और शुभमन गिल के शतकीय साझेदारी की। इसके अलावा टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
तमिलनाडु के लिए खेलते हैं घरेलू क्रिकेट

15 अक्टूबर 2001 को तमिलनाडु के चेन्नई में जन्मे साईं सुदर्शन का पूरा नाम भारद्वाज साईं सुदर्शन है। यह एक लेफ्ट हैंड बल्लेबाज हैं और लेग ब्रेक पार्ट टाइम बॉलिंग भी करते हैं। इसके अलावा यह घरेलू क्रिकेट तमिलनाडु के लिए खेलते हैं और 2021-22 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को तमिलनाडु को जिताने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही थी इन्होंने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबलों में उन्होंने शतक जड़कर अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। साथ ही आपको बता दें कि इनके पिता आर भारद्वाज ने इंडिया को साउथ एशियन गेम्स में रिप्रेजेंट किया है और इनकी मां उषा भारद्वाज ने तमिलनाडु के लिए राष्ट्रीय स्तर पर वॉलीबॉल प्रतियोगिता खेली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो