IPL से धोनी अब तक कमा चुके हैं 150 करोड़ रुपए से ज्यादा, जानिए विराट कोहली की कमाई

इस टूर्नामेंट में सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि विदेशी टीमों के भी बहुत से खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। IPL में खिलाड़ी जमकर पैसा कमाते हैं। कई खिलाड़ियों को तो फ्रेंचाइजी करोड़ों रुपए में खरीदती हैं।

By: Mahendra Yadav

Updated: 08 Jun 2021, 05:14 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग एक पॉपुलर टी20 लीग है। इस टूर्नामेंट में सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि विदेशी टीमों के भी बहुत से खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। IPL में खिलाड़ी जमकर पैसा कमाते हैं। कई खिलाड़ियों को तो फ्रेंचाइजी करोड़ों रुपए में खरीदती हैं। वहीं बात करें आईपीएल में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ी की तो इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी टॉप पर हैं। धोनी को आईपीएल के शुरुआती सीजनों से ही इस लीग में खेलने के लिए मोटी रकम मिलती रही है।

धोनी को एक सीजन के मिलते हैं करोड़ों रुपए
रिपोर्ट के अनुसार, महेन्द्र सिंह धोनी ने अब तक आईपीएल में 150 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर ली है। चेन्नई की ओर से हर साल धोनी को 15 करोड़ रुपए सैलेरी के मिलते हैं। धोनी ने अब तक आईपीएल के 14 सीजन खेले हैं। ऐसे में धोनी आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले प्लेयर हैं। वहीं आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं।

यह भी जानें— IPl 2021: दशहरे के दिन होगा फाइनल मुकाबला, जानिए बचे हुए मैचों का पूरा शेड्यूल

ipl.png

कोहली तीसरे नंबर पर
रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अब तक आईपीएल से 146 करोड़ रुपये से अधिक कमाई कर चुके हैं। धोनी की तरह रोहित शर्मा को भी एक सीजन के लिए 15 करोड़ रुपए सैलरी मिलती है। वहीं टीम इंडिया के कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली आईपीएल से अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली ने आईपीएल से अब तक 143 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है।

यह भी जानें— IPL 2021 के बचे हुए मैच नहीं खेलेंगे पैट कमिंस, मोर्गन पर भी संशय, कप्तानी को तैयार कार्तिक

19 सितंबर से होंगे आईपीएल 2021 के शेष मैच
वहीं बात करें आईपीएल 2021 की तो इस सीजन के बचे हुए मैच अब यूएई में खेले जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार टूर्नामेंट के बचे हुए मैच 19 सितंबर से खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा। इस दिन भारत में दशहरा मनाया जाएगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच हाल में हुई बैठकें अच्छी रहीं और भारतीय बोर्ड को विश्वास है कि आईपीएल-14 के बचे मैच दुबई, शारजाह और अबु धाबी में सफलतापूर्वक आयोजित किए जाएंगे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned