scriptIPL 2021 के बचे हुए मैच नहीं खेलेंगे पैट कमिंस, मोर्गन पर भी संशय, कप्तानी को तैयार कार्तिक | IPL 2021-Pat Cummins will not play remaining matches in UAE | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021 के बचे हुए मैच नहीं खेलेंगे पैट कमिंस, मोर्गन पर भी संशय, कप्तानी को तैयार कार्तिक

कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से कहा है कि वह आईपीएल 2021 के दूसरे लेग के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

नई दिल्लीJun 05, 2021 / 04:10 pm

Mahendra Yadav

Pat Cummins

Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर में शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। कमिंस आईपीएल के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हैं। कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से कहा है कि वह आईपीएल 2021 के दूसरे लेग के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। कोलकाता को इयोन मोर्गन की सेवाएं भी मिलना तय नहीं लग रहा है, जोकि इस सीजन में टीम के कप्तान हैं।
कप्तानी के लिए तैयार
कार्तिक ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए साक्षात्कार में कहा कि पैट कमिंस ने खुद ही कहा है कि वह खेलने नहीं आएंगे। लेकिन मोर्गन आ सकते हैं। हालांकि टूर्नामेंट को शुरू होने में अभी तीन महीने का समय बचा हुआ है और अब से लेकर सितंबर तक इसमें काफी कुछ बदलाव हो सकता है। लेकिन अगर मुझे कप्तानी करने के लिए कहा जाता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: मुंबई इंडियंस को राहत, ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि मौका मिला जरूर खेलेंगे यूएई में

dinesh_karthik.png
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नहीं आया बयान
हालांकि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल के लिए इंटरनेशनल मैचों को नहीं छोड़ेंगे। ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने पिछले महीने कहा था कि इंग्लैंड के पास पूरा कार्यक्रम भरा हुआ है।
यह भी पढ़ें— अश्विन का खुलासा: 8-10 दिनों तक बिना सोए खेले थे IPL मैच, परिवार के बुरे समय को याद कर हुए भावुक

कोरोना की वजह से हुआ था स्थगित
आईपीएल 2021 को बायो बबल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद पिछले महीने की शुरूआत में स्थगित कर दिया था। आईपीएल खेल रहे कुछ खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इसके अलावा आईपीएल फ्रेंचाइजियों के कुछ स्टाफ भी इस वायरस की चपेट में आ गए थे। इसके बाद बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया था। हाल ही बीसीसीआई की एक मीटिंग में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में शिफ्ट करने का निर्णय लिया।

Home / IPL / IPL 2021 के बचे हुए मैच नहीं खेलेंगे पैट कमिंस, मोर्गन पर भी संशय, कप्तानी को तैयार कार्तिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो