scriptपहचान मिली तो प्रतिभाओं को दिखाने लगे बॉलीवुड में एंट्री का रास्ता | got recognition, showing way to talent in Bollywood | Patrika News

पहचान मिली तो प्रतिभाओं को दिखाने लगे बॉलीवुड में एंट्री का रास्ता

locationजबलपुरPublished: Dec 14, 2020 10:01:53 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर में भी है आर्ट डायरेक्टर हंस विशाल का क्रेज
 
 

पहचान मिली तो प्रतिभाओं को दिखाने लगे बॉलीवुड में एंट्री का रास्ता

hans vishal

जबलपुर। सोशल मीडिया आज अन्य माध्यमों से ज्यादा सक्रिय, तेज और आसान है। यहां आप पूरी दुनिया को कुछ पलों में खोज ही नहीं सकते, बल्कि उसे देख भी सकते हैं। कुछ ऐसा ही मानना है बॉलीवुड के आर्ट डायरेक्टर हंस विशाल का। पिछले दो साल से सोशल मीडिया के माध्यम से कला और कलाकारों का दुनिया से परिचय करा रहे हैं। वे उनकी प्रतिभा बाहर लाने के साथ बॉलीवुड से लेकर रंगमंच तक जाने का रास्ता भी प्रशस्त कर रहे हैं। हंस सोशल मीडिया के माध्यम से शहर व गांवों की प्रतिभाओं को निखारने और तकनीक के सही इस्तेमाल की जानकारी दे रहे हैं। उसके सही इस्तेमाल से कैरियर बनाने तक की राह दिखा रहे हैं। हंस युवाओं को बताते हैं कि दुनिया जब आपके हाथ में तो उसका सही उपयोग क्यों नहीं कर रहे हैं। आप छोटे छोटे वीडियो फोटो सोशल मीडिया पर डालें प्रतिभा जमाना देखेगी। कोरोना में सबसे ज्यादा लोगों को सोशल मीडिया के सदुपयोग से अवगत कराया और छिपी प्रतिभाओं को उनके अंदर के कलाकार को बाहर लाने का रास्ता बताया। हंस विशाल के अनुसार सोशल मीडिया आज दुनिया का छोटा सा लेकिन सबसे बड़ा पर्दा है।
लेट्स टॉक के माध्यम से छिपे कलाकारों को लाइव लेकर आए। बुंदेली, छत्तीसगढ़ी, रेवाड़ी समेत अन्य भाषाओं व रंगमंचों के कलाकारों से लाइव चर्चा की। जिसका रिस्पॉंस बहुत अच्छा मिला। कलाकारों की जर्नी को विस्तार से बताया। 11 एपिसोड में फिल्म डायरेक्टर, कवि, सिंगर, एनवायरमेंटलिस्ट, थियेटर आर्र्टिस्ट, एक्टर और रिसर्चर्स को जमाने से अवगत कराया। सोशल मीडिया पर आने के पहले जो करीबी थे और काम से जुड़े लोग ही जानते थे। लेकिन जबसे सोशल मीडिया पर आया हूं तब से आम लोग भी जानने लगे हैं। सोशल मीडिया से मिले कलाकारों के साथ एक बड़े प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। जो जल्द ही लोगों के सामने होगा। इसमें शॉर्ट फिल्म, म्यूजिक वीडियो और स्टोरी सीरीज शामिल हैं। इसके लिए आर्टिस्टिक मंक ने सोशल मीडिया से ही कलाकार खोजे गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो