scriptपवित्र शहर मैहर में होता था ये बुरा काम, जबलपुर पुलिस ने किया खुलासा | Holy city maihar make fake seal for bail | Patrika News
जबलपुर

पवित्र शहर मैहर में होता था ये बुरा काम, जबलपुर पुलिस ने किया खुलासा

पवित्र शहर मैहर में होता था ये बुरा काम, जबलपुर पुलिस ने किया खुलासा
 

जबलपुरJan 31, 2021 / 01:13 pm

Lalit kostha

Sharda Bhavani Maihar's Navratri on the first aarti

Sharda Bhavani Maihar’s Navratri on the first aarti

जबलपुर। फर्जी बही बनाने के लिए जिन सील का उपयोग किया जाता था, वे मैहर में बनाई जाती थी। पुलिस टीम ने मैहर से नकली सील बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर शहर लाया। पुलिस ने शनिवार को गिरोह के सरगना शौकत को भी न्यायालय में पेश किया। वहां से उसे दोबारा सोमवार तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। हनुमानताल पुलिस ने फर्जी बही के जरिए अपराधियों की जमानत कराने वाले गिरोह के मास्टर माइंड शौकत उर्फ मुन्ना (60), सद्दाम अली (22), उदय दाहिया उर्फ पप्पू (50), सुरेश ठाकुर उर्फ लंगड़ (60), सलमा बी (45), सोहन लाल भाट (60) और महेंद्र जायसवाल (51) को न्यायालय में पेश किया। वहां से शौकत को शनिवार तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया, जबकि अन्य आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

फर्जी बही से जमानत कराने का मामला
मैहर में दबोचा गया फर्जी सील बनाने का आरोपी

सौ रुपए अतिरिक्त में बना देता था सील : हनुमानताल थाना प्रभारी एसआई उमेश गोल्हानी ने बताया कि शौकत ने पूछताछ में बताया कि वह मैहर के घंटाघर स्थित मां शक्ति बुक बाइंडिंग नाम की दुकान से विभिन्न तहसील न्यायालयों की फर्जी सील बनवाता था। दुकान संचालक दीपक नामदेव को गिरफ्तार कर शनिवार को जबलपुर लाया गया। दीपक ने पूछताछ में बताया कि उसे प्रति सील सौ रुपए अतिरिक्त मिलते थे।

न्यायालय ने फर्जी बही बनाने वाले गिरोह के सरगना शौकत की पुलिस रिमांड सोमवार तक बढ़ा दी है। फर्जी सील बनाने वाले मैहर निवासी दीपक नामदेव को भी गिरफ्तार किया गया है।
– अखिलेश गौर, सीएसपी, गोहलपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो