साइकिल की दुकान में होती है एलपीजी रिफिलिंग, खाद्य विभाग का छापा

साइकिल की दुकान में होती है एलपीजी रिफिलिंग, खाद्य विभाग का छापा

 

By: Lalit kostha

Updated: 24 Dec 2020, 02:09 PM IST

जबलपुर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के जांच दल ने साइकिल स्पेयर्स पाट्र्स और रिपेयरिंग की एक दुकान में छापा मारकर एलपीजी की अवैध रिफिलिंग पकड़ी। मदनमहल क्षेत्र में बुधवार को हुई इस कार्रवाई में गैस सिलेंडर, रेगूलेटर सहित इस काम में इस्तेमाल की जा रही सामग्री को जब्त किया गया। दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

खाद्य विभाग की कार्रवाई, सिलेंडर और मशीन जब्त
साइकिल की दुकान में हो रही थी एलपीजी की रिफिलिंग

सहायक आपूर्ति नियंत्रक संजय खरे ने बताया कि मदनमहल स्टेशन के समीप स्थित कृष्णा साइकिल स्पेयर्स की दुकान की जांच की गई। इसमें पाया गया कि यहां पर घरेलू गैस सिलेंडर से अवैध रूप से गैस निकाल कर छोटे सिलेंडरों में भरने का व्यवसाय किया जा रहा है। जांच समय मौके पर 14.2 तथा 19 किलो क्षमता के एक-एक गैस सिलेंडर, 5 किलो क्षमता के अमानक स्तर के 6 छोटे सिलेंडर, एक रेगुलेटर, विद्युत मोटर, इलेक्ट्रानिक तौल तथा रबर पाइप आदि पाए गए।
उन्होंने बताया कि दुकान की महिला संचालक ने स्वीकार किया कि उनके द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर से गैस निकाल कर अमानक स्तर के छोटे सिलेंडरों में भर कर ग्राहकों को बेची जाती है। जांच के समय जब्त की गई सामग्री को कर्नल गैस एजेंसी के सुपुर्द किया गया। दुकानदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर कलेक्टर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा जाएगा।

 

papad.jpg

इधर, पापड़ फैक्ट्री पर लगाया 5 हजार रुपए जुर्माना
कमला नेहरु नगर स्नेह नगर में गेट नं 4 के समीप स्थित पापड़ की फै क्ट्री में बुधवार को नगर निगम की टीम ने छापा मारा तो नजारा देखकर हैरान रह गए। जहां पापड़ बनाए जा रहे थे दीवारों में चारों तरफ गंदगी थी। इसी प्रकार स्टोर में भी गंदगी थी। इतना ही नहीं फै क्ट्री के खाली प्लाट में कचरे का ढेर लगा था। जिस पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। इसी प्रकार संभाग 1 एवं 2 सीएसआई के संयुक्त टीम द्वारा 3 चालान करते हुए 50 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूली। कार्रवाई में प्रभारी सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अनिल बारी, सीएसआई हर्षा पटेल, प्रीतेश मसोडकर, बीटी राव, सुपरवाइजर राम कोरी शामिल थे।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned