scriptकारोबारी से रंगदारी मांगने का प्रकरणः आरोपियों ने बताया टीवी सीरियल देख बनाई योजना | Learned tips for extortion by TV serial Crime petrol | Patrika News

कारोबारी से रंगदारी मांगने का प्रकरणः आरोपियों ने बताया टीवी सीरियल देख बनाई योजना

locationजबलपुरPublished: Jul 31, 2020 01:22:22 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-शहर के कपड़ा और इलेक्ट्रानिक्स कारोबारी से मांगी थी एक करोड़ की रंगदारी

कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले गिरफ्तार (फाइल फोटो)

कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले गिरफ्तार (फाइल फोटो)

जबलपुर. शहर के कपड़ा और इलेक्ट्रानिक्स कारोबारी से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले आरोपियों ने पुलिस को बताया, टीवी सीरियल देख कर बनाई थी योजना। गिरफ्तार आरोपियों के मुताबिक क्राइम पेट्रोल सीरियल से सीखा और योजना को दिया अंजाम।
आरोपी अमरदीप ने बताया कि वह क्राइम पेट्रोल सीरियल देखता है, जिसे देखने के बाद उसने योजना बनाई और 450 का नया मोबाइल खरीदकर उस सिम को लगाकर सुदीप को फोन करके धमकी दी। दूसरे दिन जब अमरदीप को पता चला कि मामले की सूचना पुलिस तक पहुंच गई है, तो उसने मोबाइल जलाया और सिम फेंक दी। आरोपी फिलहाल अमरदीप ओरले लैप्स में एमआर का काम कर रहा है।

ये भी पढें- UP के बाहुबली राजा भैया के नाम पर MP में मांगी रंगदारी

एसपी सिद्घार्थ बहुगुणा ने बताया कि 26 जुलाई की रात आदर्श नगर निवासी कारोबारी सुदीप अग्रवाल को फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को बलिया का राजा भैया बताया और 1 करोड़ रुपये देने की धमकी दी। धमकी देने वाले ने यह भी कहा कि यदि पुलिस को बताया तो बेटे को गोली मार देंगे। मामले की सूचना पर गोरखपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया। एएसपी दक्षिण संजीव उइके और एएसपी क्राइम गोपाल खांडेल, गोरखपुर सीएसपी आलोक शर्मा के निर्देशन में टीम बनाकर जांच शुरू की। जांच के दौरान सायबर की मदद से सुदीप को धमकी देने के मामले में आरोपित कजरवारा निवासी अमरदीप राजपूत और सतना निवासी अनूप सिंह को गिरफ्तार किया गया।
पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि आरोपी संजू साकेत और अनूप सिंह सतना पृथ्वीराज कपड़ा दुकान में सेल्समैन हैं। इसके पहले दोनों सुदीप की दुकान में तीन साल तक काम कर चुके हैं। अनूप सिंह को लगभग 20 दिन पहले सिम पड़ी मिली थी। अनूप ने सिम को संजू के मोबाइल पर लगाकर जांच की, तो सिम चालू थी। इसके बाद अनूप ने अपने साथी कजरवारा निवासी अमरदीप को वह सिम भेजी थी। अमरदीप शातिर प्रवृत्ति का है। अमरदीप ने वह सिम सतना से क्षेत्र के प्रदीप पासी की दुकान में पार्सल कराई। ताकि उसपर संदेह नहीं हो।

ट्रेंडिंग वीडियो