नरसिंह मंदिर के महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य की कोरोना से मौत, CM शिवराज ने जताया दुख, हरिद्वार कुंभ में हुए थे संक्रमित

नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य कोरोना संक्रमण से ग्रस्त होने के बाद शुक्रवार को देहावसान हो गया। महाकुंभ में हुए थे कोरोना संक्रमित।

By: Faiz

Published: 17 Apr 2021, 07:53 AM IST

जबलपुर/ मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्थित नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य कोरोना संक्रमण से ग्रस्त होने के बाद शुक्रवार को देहावसान हो गया। बता दें कि, वो हरिद्वार में चल रहे कुंभ में भाग लेने गए थे और वहीं कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे। हैरानी की बात तो ये है कि, वो कोरोना वैक्सीन के दोनो डोज लगवा चुके थे, इसके बावजूद भी संक्रमण उनपर इस कदर हावी हुआ कि, उनकी जान ही चली गई। श्याम देवाचार्य महाराज के निधन से जहां संत समाज के संतों और उनके भक्तों में गहरी शोक की लहर है, तो वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा के कई नेताओं ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना का कहर : मुक्तिधाम में शव जलाने तक की जगह नही बची, लकड़ियां भी खत्म होने की कगार पर


सीएम शिवराज ने ट्वीट कर जताया शोक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य के कोरोना से निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि, जबलपुर नरसिंह मंदिर गीताधाम के संचालक, जगतगुरु डॉ. स्वामी श्यामदेवाचार्य जी महाराज के देवलोक गमन से दु:ख पहुंचा है। धर्म व मानवता की सेवा के लिए आपने अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित कर दिया था।आपके मंगलकारी विचार और पुण्य प्रयास सदैव हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे। ॐ शांति!

 

पढ़ें ये खास खबर- ज्यादातर निजी अस्पताल नहीं कर रहे कैशलेस मेडीक्लेम से कोरोना मरीजों का इलाज, कैश हो तो ही मिलेगा इलाज


कुंभ में तेजी से फैल रहा है कोरोना संक्रमण

news

आपको बता दें कि, हरिद्वार में आयोजित महाकुंभ में लाखों की संख्या में संत और श्रद्धालु पहुंचे थे। कोरोना संक्रमण की दूसरी और बेहद खतरनाक लहर के बीच हुए इस धार्मिक आयोजन में श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। यहीं शाही स्थान के लिये लाखों संतों के साथ महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य भी हरिद्वार गए थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यहीं वो संक्रमण की चपेट में आए और यहीं से बीमार अवस्था में जबलपुर आए थे, जहां उपचार के दौरान शुक्रवार को उनका निधन हो गया। जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य से पहले भी कुंभ से लगातार कई साधु संयासियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। बता दें कि, पिछले दिनों महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगवा ली थी, बावजूद इसके वो संक्रमण के शिकार हुए और उसी में उनकी मौत हो गई।

 

एसडीओपी का कोरोना से निधन, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर - video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned