scriptकोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या में होने लगा इजाफा | number of people recovering from Corona increasing | Patrika News

कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या में होने लगा इजाफा

locationजबलपुरPublished: Oct 04, 2020 02:22:48 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-लेकिन मौत का सिलसिला जारी रहने से अभी दहशत

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

जबलपुर. कोरोना संक्रमण की गति में तो कोई कमी नहीं आ रही है, पर एक संतोषजनक बात ये जरूर दिख रही है कि कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ्य होने की संख्या में बढ़ोत्तरी होने लगी है। हालांकि अभी भी मौत का सिलसिला जारी है जो लोगों के मन में डर पैदा कर रहा है।
अब ताजा तरीन आंकड़ो के मुताबिक जबलपुर में 124 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए वहीं इससे कहीं ज्यादा 183 लोग स्वस्थ हुए। लेकिन दुःखद यह रहा कि इस दौरान 24 घंटे में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों को जान नहीं बचाई जा सकी। ऐसे में अब जिले में कोरोना संक्रमितों का कुल 10 हजार 488 पहुंच गया है जिसमें 159 की मौत हुई तथा 9 हजार 210 स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल 1119 एक्टिव केस शेष हैं जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है।
कोरोना सक्रिय मरीजों की घटती संख्या ने लोगों को बहुत राहत दी है। लगातार 11 दिनों से कोरोना संक्रमित नए मरीजों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या ज्यादा आ रही है। इस अवधि में एक्टिव केस में भारी कमी आई है। 23 सितंबर से तीन अक्टूबर तक कोरोना के 1 हजार 997 नए मरीज मिले जबकि करीब 2300 को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई।
जिले में कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति

कुल संक्रमित – 10488
एक्टिव केस – 1119
मृत्यु – 159

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो