scriptदो वर्षीय हिमांशी के अपहरण-हत्या से शहपुरा में आक्रोश, थाना घेरा, फिर निकाली कैंडल मार्च | Shahpura police station in protest against the murder of child | Patrika News
जबलपुर

दो वर्षीय हिमांशी के अपहरण-हत्या से शहपुरा में आक्रोश, थाना घेरा, फिर निकाली कैंडल मार्च

-मेडिकल बोर्ड ने किया मासूम का पीएम, शार्ट पीएम मिलने के बाद बढ़ेगी धारा, संदेहियों से पूछताछ में भी पुलिस के हाथ खाली

जबलपुरSep 20, 2020 / 11:38 am

santosh singh

Shahpura police station cordon.jpg

Shahpura police station cordon

जबलपुर . शहपुरा क्षेत्र अंतर्गत बिलपठार गांव से बुधवार देर रात मां-पिता के बीच से अपहरण कर दो वर्षीय मासूम हिमांशी की हत्या को लेकर शहपुरा में उबाल दिखा। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों का आरोप है कि शहपुरा पुलिस क्राइम कंट्रोल में फिसड्डी साबित हो रही है। मासूम के हत्यारे की शीघ्र गिरफ्तारी कर उनके हवाले किया जाए। मासूम के साथ निर्दयता दिखाने वाले को किसी भी हाल में वे बख्शने के मूड़ में नहीं हैं। एक तरफ ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है, दूसरी ओर पुलिस के सारे प्रयास अब तक बेकार साबित हुए। शाम को शहपुरा में कैंडिल मार्च भी निकाली गई।

 police's hands empty even in questioning suspects.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

संदिग्धों से ठोस नहीं मिली जानकारी-
पुलिस हिरासत में लिए गए संदिग्धों से भी कोई ठोस जानकारी नहीं निकाल पायी। मासूम हिमांशी का शनिवार को मेडिकल कॉलेज की मरचुरी में दो सदस्यीय मेडिकल बोर्ड की निगरानी में पीएम हुआ। बोर्ड में एक महिला चिकित्सक थीं। अभी पुलिस को शार्ट पीएम रिपोर्ट नहीं प्राप्त हुआ है। पीएम के बाद शव पिता रूपलाल के सुपुर्द किया गया।
बेटी को कलेजे से लगाए चीखती-चिल्लाती रही मां लक्ष्मी
मेडिकल के मरचुरी का नजारा हृदय विदारक था। पीएम के बाद मासूम को जैसे ही परिवारजनों के सुपुर्द किया गया। मां लक्ष्मी बेटी को सीने से चिपकाएं दहाड़ें मारकर रोने लगी। उसकी हालत देख वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं। दोपहर बाद मासूम का अंतिम संस्कार हुआ।

shpura2.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

थाने का घेराव-प्रदर्शन
उधर, इस अपहरण व हत्या की वारदात के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शनिवार दोपहर को शहपुरा थाने का घेराव किया। ग्रामीण पीडि़त परिवार को आर्थिक मुआवजा दिलाने के साथ ही मासूम के हत्यारे को जल्द सामने लाने और फांसी दिलाने की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने पीडि़त परिवार को पांच हजार की आर्थिक मदद दी। वहीं विधायक संजय यादव की ओर से 25 हजार की मदद दी गई। हालात सम्भालने शहपुरा पुलिस के साथ भेड़ाघाट, बेलखेड़ा, पाटन का बल बुलाना पड़ा।

himanshi2.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

ये थी घटना-
रूपलाल दो अन्य भाईयों के साथ तिलहरी में रहकर मजदूरी करता है। वह बुधवार को पत्नी लक्ष्मी, छोटी बेटी हिमांशी को लेकर बिलपठार गांव राशन लेने गया था। बड़ी बेटी और परिवार के अन्य लोग तिलहरी में ही थे। गुरुवार की रात एक से तीन बजे के बीच सोते समय कोई पति-पत्नी के बीच से हिमांशी को उठा ले गया। शुक्रवार शाम 5.30 बजे उसकी लाश डेढ़ किमी दूर नाचनखेड़ा गांव में रोड से 700 मीटर अंदर एक खेत में मिली। मासूम के साथ शारीरिक यातना और मुंह दबाकर हत्या की आशंका व्यक्त की गई है। पुलिस शार्ट पीएम मिलने के बाद उपयुक्त धाराएं बढ़ाएगी।
वर्जन-
मासूम के प्रकरण में एसआईटी जांच कर रही है। संदेहियों से लगातार पूछताछ जारी है। शार्ट पीएम मिलने के बाद धाराएं बढ़ायी जाएगी।
सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

Home / Jabalpur / दो वर्षीय हिमांशी के अपहरण-हत्या से शहपुरा में आक्रोश, थाना घेरा, फिर निकाली कैंडल मार्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो