scriptsurya puja vidhi in hindi रविवार को करें ये सूर्य टोटका और पूजा, दूर हो जाएगी ये बड़ी परेशानी | surya Mantra puja vidhi in hindi | Patrika News
जबलपुर

surya puja vidhi in hindi रविवार को करें ये सूर्य टोटका और पूजा, दूर हो जाएगी ये बड़ी परेशानी

तनाव को दूर करने के लिए सूर्य को अर्घ देना फलदाई माना गया है

जबलपुरNov 25, 2017 / 04:27 pm

Lalit kostha

तनाव को दूर करने के लिए सूर्य को अर्घ देना फलदाई माना गया है

तनाव को दूर करने के लिए सूर्य को अर्घ देना फलदाई माना गया है

जबलपुर। भगवान सूर्य की उपासना पूजा न केवल आरोग्य देती है बल्कि ऐश्वर्य भी देती है। इनका पूजन करने से व्यक्ति के समस्त कष्टों का अंधेरा दूर होकर खुशी की भोर होती है। ज्योतिषाचार्य संदीप कृष्ण शास्त्री के अनुसार रविवार को यदि भगवान सूर्य देव का पूजन विधि विधान और नियमानुसार किया जाए तो समय अनुसार चल रही परेशानियां विपदाएं डाली जा सकती हैं। वहीं सूर्य दोष से भी मुक्ति पाई जा सकती है। कुंडली में शुभ अशुभ स्थिति को देखते हुए भी सूर्य का पूजन उचित है तनाव को दूर करने के लिए सूर्य को अर्घ देना फलदाई माना गया है। अगर आपके घर में हमेशा कोई बीमार रहता हो। हर काम में सफलता न मिलती हो। जिसके कारण आप तनाव में चले गए है।

उपाय और सूर्य पूजा –
इतनी सारी समस्या होने के कारण भी हम सोचते है कि शायद ये मौसम के परिवर्तन या फिर कोई बेडलक को मानते है। लेकिन समझ न आते क्या किया जाए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी कुंडली में सूर्य अशुभ स्थिति में है, तो रविवार को इन उपायों से आप सूर्य दोष से निजात पा सकते है। जिससे घर में सुख-शांति और धन-समृद्धि आएगी। जानिए इन उपायों के बारें में।

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य अशुभ स्थिति में हो तो रविवार को सूर्य के लिए विशेष उपाय करना चाहिए। रविवार को की गई सूर्य पूजा से व्यक्ति को घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

नमामि देवदेवशं भूतभावनमव्ययम्।
दिवीकरं रविं भानुं मार्तण्ड भास्करं भगम्।।
इन्दं विष्णु हरिं हंसमर्क लोकगुरूं विभुम्।
त्रिनेत्रं र्त्यक्षरं र्त्यडंग त्रिमूर्ति त्रिगति शुभम्।।

Home / Jabalpur / surya puja vidhi in hindi रविवार को करें ये सूर्य टोटका और पूजा, दूर हो जाएगी ये बड़ी परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो