script

जंगल से हाथियों की आई ये दर्दनाक तस्वीरें, वन विभाग मौके पर मौजूद

locationजबलपुरPublished: Nov 27, 2020 01:27:16 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

आशंका जताई जा रही है कि गांव वालों ने ही कहर बरपाया है…

photo_2020-11-27_12-39-09.jpg

elephants

जबलपुर। शहर में बरगी नगर के जंगलों से हाथियों (Elephants) की ऐसी तस्वीरें आई हैं जो आपका दिल दहला सकती हैं। जानकारी के मुताबिक यहां के जंगलों में एक हाथी मृत मिला है। आशंका जताई जा रही है कि गांव वालों ने ही इलाकों में घूम रहे जंगली हाथियों पर गांव वालों ने ही कहर बरपाया है, जिसमें इस हाथी की मौत हो गयी।

ऐसा इसलिए क्योंकि ये हाथी बस्तियों में घुसकर गांव वालों की फसल और मकानों को नुकसान पहुंचाते हैं। बताया जा रहा है कि हाथी ग्राम पंचायत मुहास के पास जंगल में मरा मिला है। खबर मिलते ही वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया और जांच शुरू की।

 

photo_2020-11-27_13-25-19.jpg

जबलपुर के नज़दीक बरगी नगर के कई ग्रामीण हिस्सों में 4-5 दिन से जंगली हाथियों का एक जोड़ा घूम रहा था। जिससे गांव वाले दहशत में थे। हाथियों के नुकसान पहुंचाने के कारण माना जा रहा है कि गांव वालों ने ही हाथी को मारा है। फिलहाल हाथी की मौत के कारण की जांच की जा रही है।

 

 

photo_2020-11-27_13-25-16.jpg

भटक कर आए थे 2 हाथी

बीते दिन भी जबलपुर के जंगलों में कान्हा से भटक कर आए दो हाथियों का जोड़ा ग्रामीणों के लिए दहशत का पर्याय बन गया है। वन विभाग के अनुसार यह हाथी अपने समूह से बिछड़ कर भटकते हुए यहां पहुंचे हैं। खेतों में काम कर रहे ग्रामीण डर के चलते हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गए। हालांकि अच्छी बात यह रही कि हाथियों ने किसी प्रकार का कोई भी नुकसान या जनहानि नहीं की, जिससे लोगों का गुस्सा बढे। दोनों हाथी बरगी के पास जमतरा के खिरहनी के जंगल से होते हुए नरसिंहपुर की ओर जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो