scriptमप्र: 35 लाख 60 हजार के 2000 और 500 के नोटों की गड्डियां मिलीं, हवाला कांड का बड़ा खुलासा- see video | young boy arrested with 35 lakh hawala money, jabalpur GRP good job | Patrika News

मप्र: 35 लाख 60 हजार के 2000 और 500 के नोटों की गड्डियां मिलीं, हवाला कांड का बड़ा खुलासा- see video

locationजबलपुरPublished: Dec 25, 2020 12:33:41 pm

Submitted by:

Lalit kostha

मप्र: 35 लाख 60 हजार के 2000 और 500 के नोटों की गड्डियां मिलीं, हवाला कांड का बड़ा खुलासा

hawala.png

hawala money

जबलपुर। जबलपुर जीआरपी इन दिनों हवाला का पैसा यहां से वहां ले जाने वालों पर जमकर कार्रवाई कर रही है। अब तक आधा दर्जन ऐसे लोगों को बड़ी नगदी, सोना चांदी के साथ पकड़ा है जो नंबर दो का पैसा लाने ले जाने का काम कर रहे थे। इसी क्रम में गुरुवार को एक संदिग्ध युवक को 35 लाख 60 हजार रुपए की नगदी के साथ गिरफ्तार किया गया है। जीआरपी ने उक्त युवक की जानकारी आयकर विभाग को भी दी है। जिसके बाद उससे पैसों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

जबलपुर के ज्वेलर्स के बताए जा रहे है
जीआरपी द्वारा पकड़े गए रु जबलपुर पौद्दार ज्वेलर्स संचालक रमेश अग्रवाल के बताए जा रहे है,जानकारी के मुताबिक जीआरपी को सूचना मिली कि एक युवक संदिग्ध हालात में प्लेटफार्म में घूम रहा है और हावड़ा जाने की फिराक में है,इस सूचना पर जीआरपी ने युवक को रोका और पूछताछ की तो उसने अपना नाम वीरेंद्र चौबे बताया।युवक के बैग की तलाशी ली गई तो उसमें 35 लाख 60 हजार रु नगद मिले,युवक रु सम्बंधित जानकारी नही दे पाया जिसके बाद उसे जीआरपी थाने में लाया गया।

जीआरपी की पूछताछ में युवक ने बताया गया कि वह इन रु को लेकर उसे हावड़ा जाना था उसने बताया कि ये रु पौद्दार ज्वेलर्स संचालक रमेश अग्रवाल के द्वारा दिए गए थे और वो कमीशन में इन रु को ले जा रहा था।जीआरपी की पूछताछ के दौरान वीरेंद्र चौबे के पास से रु का किसी भी तरह से हिसाब-किताब नही मिला है। एसआरपी सुनील जैन ने बताया कि निश्चित रूप से जिस रु का लेनदेन हिसाब किताब न हो वह हवाला की श्रेणी में आता है और इन रु को भी हवाला से जोड़ कर देखा जा रहा है,एसआरपी की मुताबिक युवक के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जा रही है साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है वो हावड़ा में इन रु को किसे देना जा रहा था।

आयकर विभाग को दी सूचना
जबलपुर जीआरपी पुलिस ने वीरेंद्र चौबे से जो रु बरामद किए है वह इन रु को तकिए के खोल में रखे हुए था और फिर उस खोल को बैग में।फिलहाल जीआरपी ने आयकर विभाग को रु और वीरेंद्र चौबे को सौप दिया है जिसके बाद अब आगे की कार्यवाही आयकर विभाग करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो