scriptजयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 48 लाख का सोना | 48 lakh gold caught at Jaipur airport | Patrika News
जयपुर

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 48 लाख का सोना

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को फिर तस्करी का सोना पकड़ा गया। कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 872 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है। तस्करी के सोने की कीमत करीब 48.43 लाख रुपए बताई जा रही है।

जयपुरDec 19, 2022 / 01:06 pm

Narendra Singh Solanki

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 48 लाख का सोना

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 48 लाख का सोना

Gold Smuggling News: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को फिर तस्करी का सोना पकड़ा गया। कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 872 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है। तस्करी के सोने की कीमत करीब 48.43 लाख रुपए बताई जा रही है। कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक तस्कर शारजाह से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था, जहां पर कस्टम विभाग की टीम ने तलाशी के दौरान पकड़ा है। कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक संदिग्ध लगने पर यात्री को रोका गया और उसकी तलाशी ली गई। एक्सरे मशीन से यात्री की जांच की गई। पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने यात्री के सामान की सघनता से जांच की है। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जांच की तो यात्री रोडियम प्लेटेड तारों में छिपाकर लाया सोना था, जिसे ट्रॉली बैग के किनारों में छुपाया हुआ था।
यह भी पढ़े: जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 2.9 करोड़ रुपए का सोना

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 2.9 करोड़ रुपए का सोना

कस्टम विभाग की टीम ने हाल ही में दो अलग—अलग मामलों में जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 4079.2 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा था। तस्करी के सोने की कीमत करीब 2.9 करोड़ रुपए थी। पकड़े गए दोनों तस्कर दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पहला तस्कर बुधवार को दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था, जहां पर कस्टम विभाग की टीम ने तलाशी के दौरान पकड़ा है। यात्री ने सोना एक सबवूफर स्पीकर में छुपाया हुआ था। यात्री से पूछताछ की जा रही है। दूसरी कार्रवाई में तस्कर से 254 ग्राम सोना पकड़ा। तस्करी के सोने की कीमत करीब 14.19 लाख रुपए थी। पकड़ा गया तस्कर दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था। यात्री जूते में सोना छुपाकर लाया था।
यह भी पढ़े: जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 31 लाख का सोना

नवंबर में भी इमरजेंसी लाइट में छुपाकर लाया था सोना


कस्टम विभाग की टीम ने 29 नवंबर को भी एक यात्री से इमरजेंसी लाइट में सोना पकड़ा था, जिसका वजन 582.200 ग्राम था। तस्करी के सोने की कीमत करीब 31.43 लाख रुपए थी।
https://youtu.be/XMiZNY5XMNg

Hindi News/ Jaipur / जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 48 लाख का सोना

ट्रेंडिंग वीडियो