Article 370 Revoked ज्योतिषी बोले : देश की कुंडली के ग्रह-योग मजबूत, युद्ध किया तो मुंह की खाएगा पाकिस्तान

Article 370 Revoked ज्योतिषी बोले : देश की कुंडली के ग्रह-योग मजबूत, युद्ध किया तो मुंह की खाएगा पाकिस्तान

Deepshikha | Updated: 08 Aug 2019, 05:18:20 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Article 370 Revoked : कश्मीर फैसले में सारी स्थिति भारत के पक्ष में, ज्योतिषियों ने रखे अपने विचार, ज्योतिष की नजर ( Terms of astrology ) में कश्मीर समस्या ( Kashmir problem ) पर एक सेमिनार आयोजित

हर्षित जैन / जयपुर. हाल ही केन्द्र सरकार की ओर से कश्मीर पर धारा-370 को हटाने ( Article 370 Revoked ) का फैसला भारत के पक्ष को ओर मजबूत करेगा। गुरुवार को भृगु ज्योतिष संस्थान की ओर से गोविंद राव जी का रास्ता कार्यालय में ज्योतिष की नजर में कश्मीर समस्या ( Kashmir problem in terms of astrology ) पर एक सेमिनार आयोजित की गई।

 

 

सेमिनार में ज्योतिष विद्वान आचार्य अभिजीत शर्मा मुख्य वक्ता रहे। उन्होंने कहा कि भारत देश की कुंडली के ग्रह योग बहुत मजबूत स्थिति लिए हुए हैं, हालांकि कुछ समय तक हमारी सेना को चौकन्ना रहना होगा और फिर ग्रहों की चाल बदलने के बाद स्थिति शांतिपूर्ण रहेंगी।

 

 

पड़ोसी देश भी रहेंगे कमजोर

शर्मा ने कहा कि धारा 370 ( Kashmir Artical 370 ) हटाने वाले दिन 5 अगस्त की प्रश्न कुंडली तुला लग्न की बनती है, जहां सूर्य, शुक्र, बुध, मंगल कर्म भाव में स्थित हैं। यह दोनों ही स्थितियां ज्योतिषीय गणना अनुसार श्रेष्ठ कारक हैं। शनि पराक्रम भाव व गुरू द्वितीय भाव में स्थित होने से भारत की स्थिति बहुत मजबूत बनी हुई है। पड़ोसी देश यदि भारत पर हमला करने का प्रयास गलती से भी करता है तो उन्हें मुंह की खानी ( Pakistan Will Defeat in War ) पड़ेगी।

 

 

राम मंदिर पर भी सकारात्मक रुख के आसार

कश्मीर में 20 अगस्त तक माहौल तनावपूर्ण रहने की संभावना है और 10 नवंबर तक पड़ोसी देश, भारत के इस फैसले का विरोध करता रहेगा।

 

ज्योतिषीय गणना के अनुसार 24 जनवरी को जैसे ही शनिदेव स्वराशि में प्रवेश करेंगे यह स्थिति पूर्ण रूप से भारत के पक्ष में बनेगी। सेमीनार में राम मंदिर पर भी सरकार के रुख को ज्योतिष गणना से समझाया गया।

 

आगामी 5 नवम्बर से गुरु धनु राशि में प्रवेश करेंगें व 24 जनवरी से न्यायप्रिय शनि देव के स्वराशि में प्रवेश के साथ ही 6 माह के भीतर ही राम मंदिर पर भी बड़े फैसले देखने को मिलेंगे। इस मौके पर ज्योतिषाचार्य पं.शंकर देव दैवज्ञ, पं.घनश्याम तिवाड़ी आदि ने भी विचार रखे।

 

Read More : Article 370 Revoked : हमारे सामने दो अफसरों को गोली मारी, घर जला दिए, पड़ोसी बोला भाग जाओ नहीं तो मारे जाओगे

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned