scriptB2 Bypass : कर दिया उद्घाटन…भूल गए डायवर्जन, वाहनों की रेलमपेल शुरू हुई तो अब बनाया ये प्लान | B2 Bypass : Traffic Police said diversion, effective from today | Patrika News
जयपुर

B2 Bypass : कर दिया उद्घाटन…भूल गए डायवर्जन, वाहनों की रेलमपेल शुरू हुई तो अब बनाया ये प्लान

B2 Bypass : सिग्नल फ्री चौराहा करने की कड़ी में शुक्रवार को बी टू बाइपास चौराहे का अंडरपास चालू कर दिया गया, जेडीए और यातायात पुलिस ने जो प्लानिंग बनाई थी, वो समय पर लागू नहीं हो पाई।

जयपुरMar 16, 2024 / 08:22 am

Anil Prajapat

b2_bypass.jpg

B2 Bypass : जयपुर। सिग्नल फ्री चौराहा करने की कड़ी में शुक्रवार को बी टू बाइपास चौराहे का अंडरपास चालू कर दिया गया, जेडीए और यातायात पुलिस ने जो प्लानिंग बनाई थी, वो समय पर लागू नहीं हो पाई। इससे शुक्रवार शाम जब वाहनों की रेलमपेल शुरू हुई तो जाम लगना शुरू हो गया। शाम को यातायात पुलिस ने डायवर्जन बताया, आज सुबह से लागू हो गया है।

पत्रिका टीम ने शाम को चौराहे पर जाकर मौका स्थिति देखी। रामबाग सर्कल से आने वाले ट्रैफिक को रामदास अग्रवाल मार्ग से होते हुए जवाहर सर्कल भेजा जा रहा था। जबकि, प्लान के मुताबिक जवाहर सर्कल से ट्रैफिक रामदास अग्रवाल मार्ग पर आना था। सांगानेर से आने वाले ट्रैफिक को तारों की कुंट मार्ग से डायवर्ट कर स्टेट हैंगर रोड होते हुए जवाहर सर्कल पर लाना था, लेकिन उ‌द्घाटन होने के बाद भी ट्रैफिक पहले की तरह चलता रहा है।


ये हुआ: चौराहे से पहले ट्रैफिक मानसरोवर की ओर मुड़ा और दुर्गापुरा की ओर आने के लिए अंडरपास के प्रवेश और निकास के आगे से गुजरा। इससे वहां न सिर्फ जाम लगा, बल्कि हादसे का खतरा भी बढ़ गया। वहीं, जवाहर सर्कल की ओर अंडरपास के प्रवेश और निकास के बाद अस्थायी कट को बंद कर दिया। ऐसे में मानसरोवर से सांगानेर जाने वाले लोगों को सर्कल का चक्कर लगाना पड़ रहा है।

 

जेडीए के एक्सईएन नितिन गुप्ता ने बताया कि अंडरपास की छत सड़क से ऊंची होने की वजह से वाहनों का आवागमन टोंक रोड पर सीधे नहीं हो पा रहा है। अंडरपास का उद्घाटन तो जेडीए ने करवा दिया, लेकिन अंडरपास से सड़क ऊंची होने की वजह से वाहन दो से तीन किमी का चक्कर लगा रहे हैं। यदि अंडरपास की छत को सड़क से जोड़ने के लिए रैम्प बना दिया जाता तो वाहनों की आवाजाही सीधे ही होती। यातायात पुलिस अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया था। कुछ जगह यातायात पुलिसकर्मी भी तैनात किए हैं। जल्द ही यातायात व्यवस्था सुचारू होगी।

यह भी पढ़ें

अब दिल्ली दूर नहीं…दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर दौड़ने लगी राजस्थान रोडवेज की एसी डीलक्स, जानिए किराया कितना

—आश्रम मार्ग तिराहा से तारों की कूट तक ट्रैफिक का संचालन बंद रहेगा। सांगानेर से जेएलएन मार्ग, टॉक रोड पर जाने वाले यातायात को तारों की कुंट से डायवर्ट कर सिद्धार्थ नगर चौराहा, जवाहर सर्कल, पत्रिका गेट के सामने से जेएलएन मार्ग से जा सकेंगे।
—सांगानेर से मानसरोवर की तरफ जाने वाला यातायात तारों की कुंट से डायवर्ट कर सिद्धार्थ नगर चौराहा, जवाहर सर्कल, ईपी के सामने से अंडरपास का उपयोग कर मानसरोवर की तरफ जा सकेगा।
—सांगानेर से मानसरोवर की तरफ जाने वाले दुपहिया सूर्य नगर कॉलोनी से होते हुए जा सकेंगे।
—प्रेम निकेतन जवाहर सर्कल से आश्रम मार्ग की तरफ यातायात बंद रहेगा।
—दुर्गापुरा से सांगानेर, मानसरोवर की तरफ जाने वाला यातायात दुर्गापुरा एलिवेटेड से होटल रेडिसन ब्लू के पास से होटल मैरियट के पास से होते हुए प्रेम निकेतन, जवाहर सर्कल से जा सकेगा।
—जेएलएन मार्ग एवं जगतपुरा से जवाहर सर्कल, सांगानेर की तरफ जाने वाला सामान्य यातायात जवाहर सर्कल से सिद्धार्थ नगर चौराहा, तारों की कुंट होकर सांगानेर की तरफ जा सकेंगे।

Home / Jaipur / B2 Bypass : कर दिया उद्घाटन…भूल गए डायवर्जन, वाहनों की रेलमपेल शुरू हुई तो अब बनाया ये प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो