scriptBudh Transit 2020 : कारोबार में लाभ लेकर आ रहे बुधदेव, परवान चढ़ेगा इन लोगों का प्यार | Budh rashi parivartan 2020 , Mercury Transit 2020 Dates | Patrika News

Budh Transit 2020 : कारोबार में लाभ लेकर आ रहे बुधदेव, परवान चढ़ेगा इन लोगों का प्यार

locationजयपुरPublished: Aug 31, 2020 08:26:14 am

Submitted by:

deepak deewan

2 सितंबर को बुध ग्रह सिंह राशि से कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहा है। बुध 22 सितंबर तक इसी राशि में रहने वाले हैं। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि बुध का यह राशि परिवर्तन (Budh rashi parivartan 2020) खासतौर पर व्यापार—व्यवसाय के लिए बेहद शुभ रहेगा।

Budh rashi parivartan 2020 , Mercury Transit 2020 Dates

Budh rashi parivartan 2020 , Mercury Transit 2020 Dates

जयपुर. नवग्रहों में बुध ग्रह को प्रमुख रूप से व्यापार और बुद्धि का कारक ग्रह माना जाता है। यह सबसे छोटा ग्रह है जिसे राजकुमार भी कहा जाता है। 2 सितंबर को बुध ग्रह सिंह राशि से कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहा है। बुध 22 सितंबर तक इसी राशि में रहने वाले हैं। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि बुध का यह राशि परिवर्तन (Budh rashi parivartan 2020) खासतौर पर व्यापार—व्यवसाय के लिए बेहद शुभ रहेगा। कारोबार में लगे ज्यादातर जातकों को इस अवधि में बड़ा फायदा हो सकता है।
मेष
बुध ग्रह का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए छठे भाव में होगा। नौकरी करनेवालों के लिए यह समय बहुत शुभ रहेगा, इस राशिवालों को नौकरी में पदौन्नति मिल सकती है। कोई नया बेहतर जॉब पाने के लिए भी यह गोचर अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक नहीं रहेगा पर वैवाहिक जीवन में सुख मिलेंगे।
वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के पंचम भाव में बुध ग्रह गोचर करेगा। इससे खासतौर पर स्टूडेंट को विशेष लाभ मिलेगा। मैनेजमेंट से जुडे लोगों को कोई अहम पद या उपलब्धि मिल सकती है। प्रेम संबंधों के लिए यह समय श्रेष्ठ साबित होगा। जीवनसाथी के प्रति और प्रेम बढेगा। बुध के गोचर काल के दौरान परिवार के सुखों में वृद्धि होगी.
मिथुन
इस राशि के जातकों के चौथे भाव में बुध गोचर करेंगे। बुध का यह राशि परिवर्तन इन लोगों लिए बेहद अच्छा रहेगा। आपकी माता की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी जिससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी। इस दौरान आप अपने जीवनसाथी और प्रेमी—प्रेमिका का भरपूर साथ पाएंगे। गायन—वादन में रुचि भी ले सकते हैं।
कर्क
बुध ग्रह का गोचर इस राशि के जातकों के तीसरे भाव में होगा। इससे इस राशि के जातकों की सामाजिकता बढ़ जाएगी. नए संबंधों के दम पर ये लो्ग एक अलग पहचान बना सकते हैं. आप इस दौरान नए विपरीत लिंगी लोगों से मिल सकते हैं. आपके पराक्रम में वृद्धि होगी, छोटे भाई-बहन से संबंध सुधर सकते हैं।
सिंह
बुध ग्रह का गोचर इस राशि के जातकों के दूसरे भाव में होगा. परिवार का भाव में बुध के गोचर काल के दौरान परिवार के सुखों में वृद्धि होगी. वहीं इस राशि के जातकों के धन—संपत्ति में भी वृद्धि हो सकती है. खर्चों को लेकर भी इन्हें सतर्क रहना होगा. इस अवधि में प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ वार्तालाप बहुत सावधानी के साथ करें.
कन्या
बुध का यह गोचर इस राशि के लोगों के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगा क्योंकि कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध ही है. पहले भाव में बुध के स्थित रहने से सबसे ज्यादा फायदा कारोबारियों को होगा. हालांकि इस अवधि में कई मुश्किल परिस्थितियों से आप रूबरू हो सकते हैं लेकिन उनसे बच भी जाएंगे. यह समय प्रेमी—प्रेमिका और जीवनसाथी के लिहाज से भी अच्छा होगा.
तुला
बुध ग्रह का गोचर इन जातकों के 12वें भाव में होगा. तुलावालों को इस गोचर के दौरान कुछ हानि हो सकती है इसलिए थोड़ा संभलकर रहना होगा. इस दौरान परेशानियों के कारण निर्णय गलत हो सकते हैं इसलिए बडे फैसले लेने से बचें. आपकी लव लाइफ भी प्रभावित हो सकती है. हालांकि इस राशि के जातकों के लिए दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा.
वृश्चिक
बुध का गोचर वृश्चिक राशिवालों के एकादश भाव में होगा जोकि बहुत लाभदायक होगा. बुध के इस राशि परिवर्तन से बड़े भाई-बहनों से भी आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. नौकरीपेशा में पदौन्नति मिल सकती है. इस गोचर के दौरान कई इच्छाओं की पूर्ति होगी. प्रेमी—प्रेमिका, जीवनसाथी से रिश्ते मजबूत बनेंगे.
धनु
धनु राशि के जातकों के लिए यह गोचर बहुत शुभ साबित होगा. 10वें भाव में बुध के गोचर से करियर चमक सकता है. जितनी मेहनत करेंगे, भाग्य उतना ही साथ देगा. प्रतिष्ठा, यश सम्मान की प्राप्ति होगी. कारोबार में भी शुभ फल प्राप्त होंगे, लाभ मिलेगा. धनु राशि के लोगों को इस अवधि का पूरा लाभ उठाना चाहिए.
मकर
मकर राशि के जातकों के लिए अगले 20—22 दिन शुभ फलों की प्राप्ति के हैं. इनके नौवें भाव में बुध ग्रह का गोचर होगा. उच्च शिक्षा अर्जित करनेवालों को बेहतर रिजल्ट मिलेंगे. कारोबार और नौकरी में अपनी कार्यकुशलता से लाभ प्राप्त कर सकते हैं. नवम भाव में बुध के गोचर से आपको धर्म—कर्म में रुचि जाग्रत होगी.
कुंभ
बुध ग्रह का गोचर कुंभ राशि के जातकों के आठवें भाव में होगा. इससे पैतृक जमीन—जायदाद, धन—संपत्ति मिल सकती हैं. हालांकि इस अवधि में जीवन में बाधाओं, दुर्घटना आदि के भी योग हैं इसलिए संभलकर रहें. रिसर्च करनेवालों को लाभ होगा. प्रेम और दांपत्य जीवन के लिए समय अच्छा रहने की उम्मीद है.
मीन
बुध ग्रह का राशि परिवर्तन मीन राशि वालों के व्यापार—व्यवसाय में उन्नति देगा. बुध इनके सातवें भाव में गोचर करेंगे जोकि बहुत शुभ रहेगा. इस अवधि में कारोबार में मेहनत का उचित फल प्राप्त होगा. जीवनसाथी से लाभ होने की पूरी संभावना है. इस दौरान प्रेमी—प्रेमिका से संबंध प्रगाढ होंगे. साझेदारी में कारोबार करनेवालों को खासा लाभ हो सकता है.

ट्रेंडिंग वीडियो