scriptगोपालपुरा बाईपास : तीन दिन में 275 निर्माणों पर चला पीला पंजा | gopalpura bypass | Patrika News
जयपुर

गोपालपुरा बाईपास : तीन दिन में 275 निर्माणों पर चला पीला पंजा

जगह साफ करने के बाद फिर तेज हो सकती है कार्रवाई

जयपुरSep 22, 2017 / 09:58 pm

Ajay Sharma

gopalpura bypass
जयपुर . गोपालपुरा बायपास मोड़ से त्रिवेणीनगर पुलिया तक सड़क को 160 फीट चौड़ी करने के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की कार्रवाई शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रही। जेडीए की तीन दिन तक चली कार्रवाई में अब तक कुल 275 निर्माणों को हटाया जा चुका है। हालांकि शुक्रवार को जेडीए का जोर निर्माण तोडऩे पर कम और मलबा हटाने पर ज्यादा रहा। दिनभर में करीब 200 ट्रक मलबा मौके से हटाया गया। इस बीच 100 से अधिक छोटे-बड़े निर्माण भी ध्वस्त किए गए।
यह भी पढें : कल तक थी तीन मंजिला दुकान के मालिक, आज सडक पर लगा रही गुहार

जेडीए अधिकारियों के अनुसार दो दिन में तोड़े गए निर्माणों से सड़क पर भारी मात्रा में मलबा इकट्ठा हो गया। इससे जेसीबी व अन्य मशीनों को काम करने में दिक्कत आ रही है। मलबा हटाने के बाद निर्माण तोडऩे की कार्रवाई फिर तेज हो सकेगी। इधर तीसरे दिन भी व्यापारी सामान निकालकर दुकानें खाली करने में जुटे रहे।
यह भी पढें : जयपुर एक बार फिर शर्मसार, भाजपा कांग्रेस पार्षदों के बीच जमकर चले लात घूंसे, देखें वीडियो

धूल के गुबार, आंखों में आंसू

जेडीए के बुलडोजर चलने और निर्माण ढहने से इलाके में धूल के गुबार छाए रहे। सपनों को धराशायी होते देख व्यापारी-परिजनों के आंसू छलकते रहे। परिजन मलबे से चुन-चुनकर सामान निकालते रहे ताकि जो बच जाए उसे संभाल लिया जाए। महिलाएं रो-रोकर अपना दुख पुलिसकॢमयों व वहां आने वाले जन प्रतिनिधियों को सुनाती रहीं। सन्नाटे के बीच बुलडोजर और वाइब्रेटर की आवाजें ही गंजती रहीं। मायूस दुकानदार व परिजन यह उम्मीद भी जताते रहे कि कैसे भी उनका आशियाना बच जाए।
यह भी पढें : शादी के तीन महीने बाद ही नई नवेली दुल्हन फंदे से झूली


हंगामा, कार्रवाई रोकने का प्रयास

दोपहर करीब 2 बजे प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा गोपालपुरा मोड़ पहुंची और मोड़ से पुलिया के कोने तक तोड़े गए निर्माण देखे। इस दौरान महिलाओं, लोगों व व्यापारियों ने नारेबाजी करते हुए काम बंद करने की कोशिश की। इस दौरान शर्मा के साथ चल रही भीड़ में से किसी ने जेसीबी पर पत्थर फेंक दिया और मौके पर काम कर रहे जेसीबी-डंपर व ट्रोलों को घेरकर काम बंद करने को कहा।

Hindi News/ Jaipur / गोपालपुरा बाईपास : तीन दिन में 275 निर्माणों पर चला पीला पंजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो