'वुशु बॉय' Rohit Jangid का Wedding Invitation Card चर्चा में, जानें क्या है अनूठी पहल?

जयपुर के 'वुशू बॉय' के नाम से पहचान बनाने वाले रोहित जांगीड 26 अप्रैल के दिन ज्योति सांगवान से विवाह बंधन में बंधकर वैवाहिक पारी की शुरुआत करेंगे। विवाह के लिए आमंत्रण कार्ड छपवाए गए हैं, जिसमें एक सामाजिक सन्देश दिया जा रहा है। दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच बांटे जा रहे इस कार्ड के इस संदेश को देखकर हर कोई इस पहल की सराहना कर रहा है।

By: nakul

Published: 19 Apr 2021, 12:46 PM IST

जयपुर।

राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर कई मैडल जीतकर ना सिर्फ जयपुर का बल्कि पूरे हिंदुस्तान का नाम रोशन करने वाले वुशू खिलाड़ी रोहित जांगीड एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल, इस बार चर्चा की वजह बना है उनकी खुद की शादी का आमंत्रण पत्र। जी हां, 26 अप्रैल को होने जा रही रोहित की शादी के कार्ड में ऐसा संदेश चस्पा किया गया है, जिसकी हर कोई खुले दिल से सराहना कर रहा है।

 

शादी के कार्ड में सामाजिक संदेश

जयपुर के 'वुशू बॉय' के नाम से पहचान बनाने वाले रोहित 26 अप्रैल के दिन ज्योति सांगवान से विवाह बंधन में बंधकर वैवाहिक पारी की शुरुआत करेंगे। विवाह के लिए छपवाए गए आमंत्रण कार्ड में ''दहेज प्रथा अभिशाप है.... बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ... और फिट इंडिया'' का संदेश दिया जा रहा है। दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच बांटे जा रहे इस कार्ड में इस संदेश को देखकर हर कोई इस पहल की सराहना कर रहा है।

 

गौरतलब है कि रोहित जांगिड़ राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीत चुके हैं। एक मुकाबले में उन्होंने पाकिस्तान टीम को धूल चटाई थी जिसके बाद वे चर्चा में आये थे। रोहित स्कूली छात्राओं और महिलाओं को आत्मरक्षा का निशुल्क प्रशिक्षण भी देते हैं। वे वर्तमान में राजस्थान पुलिस में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इनकी मंगेतर ज्योति सांगवान राजस्थान सरकार के उद्योग भवन में कार्यरत हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned