scriptअल्फोंस राज्य सभा उप चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित | kj alphons nomination for rajyasabha | Patrika News
जयपुर

अल्फोंस राज्य सभा उप चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित

राजस्थान को पर्यटन के क्षेत्र में बनाएंगे नंबर वन – अल्फोंस

जयपुरNov 09, 2017 / 06:18 pm

Sunil Sisodia

jaipur
जयपुर। राज्यसभा उप चुनाव में भाजपा उम्मीदवार अल्फोंस जोसेफ कन्ननथानम निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। चुनाव में एकमात्र उम्मीदवार होने से नामांकन वापसी की अवधि खत्म होते ही गुरुवार को राज्यसभा चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर व विधानसभा सचिव पृथ्वीराज ने अल्फोंस के निर्विरोध निर्वाचित होने की घोषणा की। इस मौके पर अल्फोंस ने कहा कि राजस्थान में पर्यटन के क्षेत्र में काफी संभावना है और वे राजस्थान को इसमें पहले नंबर पर लाएंगे। शक्ति और भक्ति के लिए जाना जाने वाला राजस्थान प्रदेश काफी कलरफुल है। रेगिस्तान और बड़ी संख्या में किले, महल और हवेलियां हैं। उन्होंने वादा किया कि वे हर माह राजस्थान आएंगे। लेकिन पर्यटक की हेसियत से नहीं, यहां के गरीब-पिछड़े लोगों की सेवा के लिए।
निर्वाचन की घोषणा के साथ ही अल्फोंस को निर्वाचन का प्रमाणपत्र दिया। इस मौके पर संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड व सामाजिक न्याय मंत्री अरूण चतुर्वेदी के अलावा कई विधायक और निर्वाचन विभाग के अधिकारी मौजूद थे। मीडिया से बातचीत में अल्फोंस ने कहा कि राजस्थान में धार्मिक एवं पुराने किले व महलों में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। राजस्थान एक एतिहासिक प्रदेश है, यहां महाराणा प्रताप, मीराबाई एवं महाराणा सांगा जैसे योद्धा जन्में। प्रदेश में पर्यटन के चार प्रोजेक्ट पहले ही चल रहे हैं। इनमें ट्राईबल सर्किट ट्यूरिज्म, ईको सर्किट ट्यूरिज्म और डेजर्ट ट्यूरिज्म सर्किट बनाने के लिए 300 करोड़ रुपए की कार्ययोजना तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में बड़ी कपनियों को भी निवेश के लिए बुलाया जाएगा।
इस मौके पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में अल्फोंस के राज्यसभा सदस्य चुनने से केन्द्रीय मंत्रीमण्डल में राजस्थान के मंत्रियों की संख्या फिर 6 हो गई है। इससे प्रदेश के विकास को और गति मिलेगी। उधर, निर्वाचित घोषित होने के बाद अल्फोंस ने विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से मुलाकात की। बाद में वे प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

Home / Jaipur / अल्फोंस राज्य सभा उप चुनाव में निर्विरोध निर्वाचित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो