scriptPM MODI IN BHILWARA: मैं विश्‍व कल्याण, देश व आमजन की खुशहाली की कामना को लेकर आया हूं- मोदी | PM MODI address Public Rally IN BHILWARA Rajasthan Latest News | Patrika News

PM MODI IN BHILWARA: मैं विश्‍व कल्याण, देश व आमजन की खुशहाली की कामना को लेकर आया हूं- मोदी

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2023 02:13:58 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

PM MODI IN BHILWARA: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यहां अभी तक कोई प्रधानमंत्री नहीं आया है। मैं, पूरे भक्ति भाव से आप की ही तरह ही एक जात्री के रूप में आशीर्वाद लेने आया । मै यहां विश्व कल्याण, देश व आम जन की खुशहाली की कामना लेकर आया हूं।

PM MODI address Public Rally IN BHILWARA Rajasthan Latest News

भीलवाड़ा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देवनारायण भगवान का बुलावा आया तो मैं भी यहां आ गया। यहां अभी तक कोई प्रधानमंत्री नहीं आया है। मैं, पूरे भक्ति भाव से आप की ही तरह ही एक जात्री के रूप में आशीर्वाद लेने आया । मै यहां विश्व कल्याण, देश व आम जन की खुशहाली की कामना लेकर आया हूं।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वैश्विक ताकतों पर तंज कसा और कहा कि भारत को तोड़ने की कोशिश कई बार की गई, लेकिन भारत अटल है, अजर है, अमर है। उन्होंने कहा कि समाज व देश के कोटि कोटि की शक्ति की वजह से ही हमारी ताकत मजबूत हुई है। उन्होंने भगवान देवनारायण की स्तुति की और समाज में व्याप्त कुरीतियों के खिलाफ व एकजुटता पर उनके योगदान को नमन किया। देवनारायण के प्रति समाज के हर वर्ग में श्रद्धा एवं आस्था है। इस लिए वह आज भी परिवार की मुखिया की तरह है।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भला जी भला देव भला, अपेक्षित व वंचित समाज को सम्मान देने के मकसद को लेकर हम चल रहे हैं। हर लाभार्थी को राशन मिल रहा है, वह भी मुफ्त में। गैस कनेक्शन को लेकर पहले चिंता थी, वह दूर कर रहे हैं। आज बैंक के दरवाजे सभी के लिए खुले है।

 

उन्होंने कहा कि पानी का महत्व क्या होता है, यह राजस्थान भली भांति जानता है, सौलह करोड परिवार पहले पानी के लिए मशक्कत कर रहे थे। लेकिन गत साढ़े तीन साल में बदलाव हुआ। 11 करोड़ परिवारों तक अब पानी पहुंचने लगा है। छोटे किसानों तक को भी अब मदद मिल रही है। पीएम किसान निधि के तहत पन्द्रह हजार करोड़ उनके खातों तक में पहुंचे हैं। गो सेवा का भाव निरंतर बढ़ रहा है। गो सेवा को समाज सेवा का माध्यम बनाया। उन्होंने गोवंश की बीमारियों का भी जिक्र किया और महा टीकाकरण अभियान की बात कही।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार 11.05 बजे उदयपुर के डबोक हवाई हड्डे पर उतरे। यहां से विशेष विमान से 11.20 बजे मालासेरी के लिए उडान भरी। उदयपुर में करीब दस मिनट रहे। उदयपुर के डबोक हवाई अड्डे पर राज्य सरकार की तरफ से राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने आगवानी की। प्रधानमंत्री मोदी यहां से फिर11.54 मिनट पर मालासेरी उतरे। यहां से वे सीधे देव दरबार पहुंचे और भगवान देवनारायण के दर्शन किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो