scriptराजस्थान में यहां हुई प्री मानसून की झमाझम बारिश, जयपुर में छूटे पसीने | pre monsoon rain in rajasthan | Patrika News

राजस्थान में यहां हुई प्री मानसून की झमाझम बारिश, जयपुर में छूटे पसीने

locationजयपुरPublished: Jun 24, 2018 09:23:36 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रदेश के कई हिस्सों में प्री मानसून में जहां झमाझम बारिश हो रही है, वहीं ज्यादातर हिस्सों में अब भी उमसभरी गर्मी का जोर बना हुआ है।

rain in rajasthan
जयपुर। प्रदेश के कई हिस्सों में प्री मानसून में जहां झमाझम बारिश हो रही है, वहीं ज्यादातर हिस्सों में अब भी उमसभरी गर्मी का जोर बना हुआ है। भीलवाड़ा में कई जगहों पर प्री मानसून की बारिश ने राहत दी है। सरेरी में दो इंच पानी बरसा। वहीं श्रीगंगानगर, पाली, जोधपुर और उदयपुर सहित आसपास के इलाकों में रविवार को राहत बरसी। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 24 घंटे में जयपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है।
गुलाबीनगर में रविवार का दिन उमसभरी गर्मी में गुजरा। सुबह हल्की बूंदे पड़ी, लेकिन इन बूंदों ने आग में घी का काम किया। पूरा दिन बादलवाही का जोर रहा, जिसके चलते सापेक्षिक आद्र्रता 58 प्रतिशत पर पहुंच गई।
सूर्यास्त के बाद भी शहर में उमसभरी गर्मी का जोर रहा। पूरा दिन कई बार बारिश के अनुकूल परिस्थितियां बनी, लेकिन बारिश नहीं हुई। शहर का अधिकतम पारा 41.6 डिग्री से. दर्ज किया गया जो सामान्य से 4 डिग्री से. ज्यादा रहा। वहीं न्यूनतम तापमान भी 31.9 डिग्री से. रिकॉर्ड किया गया।
भीलवाड़ा बारिश से तर
भीलवाडा जिले में मानसून की आहट से पहले प्री-मानसून बरसात से ग्रामीण क्षेत्र तरबतर हो गए। भीलवाड़ा शहर में रविवार तड़के बूंदाबांदी शुरू हुई। शहर में रुक-रुककर सुबह आठ बजे तक बारिश होती रही। इससे मौसम सुहाना रहा। जिले में सर्वाधिक सरेरी गांव में 46 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। वहीं अरवड़ 31, माण्डलगढ़ में 26, गुलाबपुरा में 22, बिजौलियां व आंगूचा में 16-16 मिलीमीटर वर्षा हुई।
बारिश से मौसम सुहावना
श्रीगंगानगर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार शाम को अचानक मौसम बदला और कई इलाकों में बूंदाबांदी के बादबारिश शुरू हो गई। क्षेत्र के कई इलाकों में बारिश ने लोगों को तर कर दिया।
आधा घंटे बरसे बादल
जोधपुर शहर सहित आसपास के गांवों में पहली प्री मानसून बरसात हुई। आधे शहर में आधे घंटे तक तेज हवा के साथ हुई बरसात से सड़कों पर पानी बह निकला। पाली में तेज बरसात हुई। वहीं उदयपुर में भी 0.5 मिमी पानी बरसा।

ट्रेंडिंग वीडियो