scriptराजस्थान में Covid-19 महामारी के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगा एट होम | Rajasthan Governor Kalraj Mishra cancels Independence Day event | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में Covid-19 महामारी के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगा एट होम

राजस्थान में कोरोना के प्रकोप के चलते स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में होने वाला एट होम कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

जयपुरJul 29, 2020 / 03:22 pm

Santosh Trivedi

kalraj_mishra_1.jpg

Rajasthan Governor Kalraj Mishra

जयपुर। राजस्थान में कोरोना के प्रकोप के चलते स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में होने वाला एट होम कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कोरोना की भयावह स्थिति पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले राज्य के लिए परेशानी का विषय है।

सीएम गहलोत बोले- चिंता की जरूरत नहीं, मजबूती से पांच साल चलेगी सरकार

मिश्र ने कहा कि प्रदेश में फैलती कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस पर होने वाला एट होम कार्यक्रम इस बार आयोजित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि 13 मार्च को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित की गई थी, तब प्रदेश में कोरोना के ऐक्टिव मामलों की संख्या दो थी। राज्यपाल ने कहा कि उस समय कोरोना के मद्देनजर विधानसभा के सत्र को स्थगित किया गया था। उन्होंने कहा कि गत एक जुलाई को ऐक्टिव मरीजों की संख्या 3381 थी, जो अब दस हजार से अधिक हो गई है।

राज्यपाल ने तीसरी बार लौटाया विधानसभा सत्र आहूत करने का प्रस्ताव, बढ़ सकता है टकराव

मिश्र ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ना चिंता की बात है। प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए गंभीर प्रयास करने होंगे। तब जाकर ही महामारी से राज्य को बचाया जा सकता है। देश में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस की संध्या को प्रत्येक वर्ष होने वाले एट होम की इस बार नहीं किए जाने का निर्णय लेते हुए 15 अगस्त को होने वाले इस समारोह के आयोजन को रद्द कर दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो