पाकिस्तान से मिली जयपुर के इस विधायक काे धमकी ..... भागते फिर रहे अफसर

पाकिस्तान से मिली जयपुर के इस विधायक काे धमकी ..... भागते फिर रहे अफसर

By: RAJESH MEENA

Published: 24 May 2018, 12:03 PM IST

पाकिस्तान के पेशावर से आया बीजेपी के विधायक-सांसदों को वाट्सअप कॉल-मैसेज

जयपुर। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अशोक परनामी को वॉट्सएप पर जान से मारने की धमकी भरे कॉल का आईपी एड्रेस पाकिस्तान के पेशावर का आ रहा है। पुलिस अब इस आईपी एड्रेस के आधार पर आगामी कार्रवाई में जुटी है।

जांच में यह भी सामने आया है कि यूपी में पच्चीस विधायकों को मिली धमकी व रंगदारी का कॉल भी इसी आईपी एड्रेस से आया था। जयपुर एटीएस अब इस मामले में यूपी एटीएस के साथ मिलकर काम कर रही है।

एटीएस जयपुर एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि परनामी को वाट्सअप कॉल व मैसेज विदेश से आया है। उसका आईपी एड्रेस की जानकारी जुटा कर जांच की जा रही है। यूपी में विधायकों को आए कॉल व मैसेज भी इसी आईपी एड्रेस का बताया गया है। यूपी एटीएस के साथ सहयोग से मामले की जांच आगे बढ़ाई जा रही है। साइबर अपराध के मामले में एक्सपर्ट की भी मदद ली जा रही है। परनामी को मामले की जांच जारी रहने तक सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी। इस मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है नित नई जानकारियां सामने आ रही है। वाट्सअप नम्बरों को लेकर भी लगातार जांच की जा रही है। फिलहाल यह नम्बर बंद आ रहा है। यह मोबाइल नम्बर किसके नाम से जारी है इसकी साइबर एक्सपर्ट की मदद से जानकारी जुटाई जा रही है।

गौरतलब है कि परनामी के मोबाइल पर वॉट्स एप पर पहले मैसेज आया फिर वॉयस कॉल आया , जिसमें कॉल करने वाले ने खुद को अली बुंदेल बताया और दस लाख रुपए का इंतजाम करने को कहा। नहीं देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। परनामी को ऐसी धमकियां पिछले तीन दिन से मिल रहीथी। वॉयस कॉल मंगलवार को पहली बार आया। देश में भी भाजपा के नेताओं को ऐसी धमकियां मिल रही हैं। उत्तरप्रदेश में 25 विधायकों से वाट्सएप के जरिये 10-10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। पैसे नहीं देने पर परिजनों की हत्या की धमकी दी गई थी।

RAJESH MEENA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned