scriptराजस्थान के खिलाड़ियों को मिली बड़ी सौगात, ‘सरकारी नौकरी में मिलेगा इन्हें आरक्षण’ | Reservation for sportspersons in government jobs rajasthan | Patrika News

राजस्थान के खिलाड़ियों को मिली बड़ी सौगात, ‘सरकारी नौकरी में मिलेगा इन्हें आरक्षण’

locationजयपुरPublished: Dec 17, 2019 12:31:45 am

Submitted by:

abdul bari

( Rajasthan Sports Minister Ashok Chandna ) खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ( minister ashok chandna ) ने कहा है कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को भी राज्य सरकार की नौकरियों में खेल कोटे के 2% आरक्षण ( Reservation for sportspersons ) का लाभ देने का फैसला किया गया है।

राजस्थान के खिलाड़ियों को मिली बड़ी सौगात, 'सरकारी नौकरी में मिलेगा इन्हें आरक्षण'

राजस्थान के खिलाड़ियों को मिली बड़ी सौगात, ‘सरकारी नौकरी में मिलेगा इन्हें आरक्षण’

जयपुर
खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ( minister ashok chandna ) ने कहा है कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को भी राज्य सरकार की नौकरियों में खेल कोटे के 2% आरक्षण ( reservation for sportspersons ) का लाभ देने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए इस तरह का कदम उठाने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है। चांदना सोमवार को नागौर के तरनाऊ में मां चामुंडा क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच के अवसर पर खिलाड़ियों एवं खेल प्रेमियों को संबोधित कर रहे थे।
प्रदेश के खिलाड़ियों को सौगात ( reservation in rajasthan )

इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में खिलाड़ियों को नौकरियों में दो प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान अपने पिछले कार्यकाल के दौरान किया। उन्होंने कहा कि अब सरकारी सेवा नियमों में नया संशोधन करते हुए प्रदेश के खिलाड़ियों को और सौगात दी गई है।
56 विभागों में जो भी नई भर्ती होगी, उसमें मिलेगा आरक्षण

खेल राज्य मंत्री ( Rajasthan Sports Minister Ashok Chandna ) ने कहा कि पहले अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले और राष्ट्रीय स्तर के खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को ही 2 फीसदी आरक्षण का लाभ मिलता था, लेकिन अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार के 56 विभागों में जो भी नई भर्ती होगी, उसमें खिलाड़ियों को दो प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। नौकरी मिलने से युवाओं का खेलों की ओर रुझान और बढ़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो