scriptबजरी माफियाओं के ओवरलोड वाहनों से सड़कें क्षतिग्रस्त | Roads damaged by overloaded vehicles of gravel mafia | Patrika News

बजरी माफियाओं के ओवरलोड वाहनों से सड़कें क्षतिग्रस्त

locationजयपुरPublished: Oct 09, 2021 01:04:02 am

Submitted by:

Gaurav Mayank

वाटिका के पास जाबड़ोली गांव में टूटी सड़क… पानी की पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से पैदल चलना भी मुश्किल, टोंक से बजरी गांव के चोर रास्ते से ले जा रहे माफिया

बजरी माफियाओं के ओवरलोड वाहनों से सड़कें क्षतिग्रस्त

बजरी माफियाओं के ओवरलोड वाहनों से सड़कें क्षतिग्रस्त

जयपुर| सांगानेर के वाटिका के पास स्थित बाजड़ोली गांव की मुख्य सड़क गड्ढों में तब्दील होने से राहगीर परेशान हो रहे हैं। गांव की मुख्य सड़क बजरी माफियाओं के ओवरलोड वाहनों के बड़ी संख्या में गुजरने के कारण पूरी तरह क्षतिग्रस्त होकर गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। सड़क पर गहरे-गहरे गड्ढे होने के कारण वाहन तो दूर की बात पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है।
बजरी ओवरलोड वाहनों ने गांव की पानी की पाइपलाइन तक क्षतिग्रस्त कर दी, जिससे मुख्य मार्ग के गड्ढों में पानी भर कर कीचड़ हो गया है। मुख्य मार्ग पर गड्ढों और कीचड़ में दोपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं। ग्रामीणों को कीचड़ भरी सड़क से निकलने को मजबूर होना पड़ रहा है। बारिश से पहले सड़क मरम्मत का कार्य नहीं कराए जाने के कारण गांव के मुख्य मार्ग की हालत बदतर हो गई है। कहीं-कहीं तो घुटनों तक पानी भरा और कीचड़ नजर आता है।
आने-जाने का मुख्य मार्ग
आवाजाही के लिए मुख्य मार्ग पर करीब 500 मीटर तक रास्ता गड्ढों व कीचड़ में तब्दील है। इसके कारण लोगों को सड़क मार्ग से निकलने में काफी परेशानी हो रही है। इसके बावजूद भी सड़क निर्माण नहीं कराया जा रहा। इसी सड़क से होकर ग्रामीणों को आए दिन शासकीय कामकाज के लिए तहसील एवं अन्य स्थानों पर आना-जाना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि टोंक से बजरी के ट्रक, ट्रैक्टर ओवरलोड होकर गांव के मुख्य मार्ग से वाटिका होते हुए सांगानेर जाते हैं। पुलिस को बजरी माफियाओं के चोर रास्ते का पता होने के बावजूद दिन-रात बजरी के ओवरलोड वाहन सड़क पर धड़ल्ले से सरपट दौड़ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो