scriptUdaipur Murder latest news: Udaipur Tailor Kanhaiya Lal Killed On Came | Udaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातें | Patrika News

Udaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातें

Udaipur Murder Case: देशभर में पिछले कुछ दिनों से चल रहे नुपूर शर्मा के बयानबाजी के विवाद ने उदयपुर में खूनी रूप ले लिया। यहां मालदास स्ट्रीट भूत महल क्षेत्र में दो युवकों ने एक युवक की धारदार हथियार से गर्दन काटकर नृशंस हत्या कर दी।

जयपुर

Updated: June 29, 2022 08:45:41 am

Udaipur Murder Case: देशभर में पिछले कुछ दिनों से चल रहे नुपूर शर्मा के बयानबाजी के विवाद ने उदयपुर में खूनी रूप ले लिया। यहां मालदास स्ट्रीट भूत महल क्षेत्र में दो युवकों ने एक युवक की धारदार हथियार से गर्दन काटकर नृशंस हत्या कर दी। कन्हैयालाल (45) पुत्र रूपजी तेलीयुवक की दिनदहाड़े निर्मम हत्या के बाद पूरे राजस्थान में अलर्ट जारी करते हुए एक माह तक धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रदेश में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं। सभी जिलों में 24 घंटे तक इंटरनेट बंद किया गया है। घटना की जांच के लिए एटीएस आइजी प्रफुल्ल कुमार के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई है।

udaipur_live_murder.jpg

1. पूरे उदयपुर शहर में प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है। इससे पहले शहर के 7 थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया था। शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। प्रदेशभर में बुधवार शाम 5.30 बजे तक इंटरनेट बंद किया गया है। इंटरनेट पाबंदी की और बढ़ाया जा सकता है।

2. सीएम गहलोत का जोधपुर दौरा रद्द हो गया है। जयपुर में सीएम कई उच्च स्तरीय बैठक लेंगे। उदयपुर की घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोई भी दोषी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। ये जघन्य अपराध है। उदयपुर के दोनों आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। गहलोत ने कहा कि उदयपुर की घटना बड़ी दर्दनाक है। हिंसा का जवाब हिंसा नहीं हो सकता।

3. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। मृतक आश्रित परिवार को सरकारी नौकरी, मुआवजा और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अड़े रहे। रात 10.30 बजे समझौता होने के बाद पुलिस ने शव को एमबी हॉस्पिटल के मुर्दाघर में रखवाया। प्रशासनिक अधिकारियों की सरकार से हुई वार्ता के बाद मृतक आश्रित परिवार को 31 लाख रुपए का मुआवजा व मृतक के दोनों पुत्रों को संविदा पर नौकरी पर सहमति बनी।

यह भी पढ़ें

Udaipur में नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट करने पर युवक की गला काटकर हत्या, सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियो

4. आरएएसी एडीजी जंगा श्रीनिवास राव, एडीजी एसीबी दिनेश एमएन, डीआइजी राजेन्द्र गोयल, एसपी राजीव पचार को मौके पर भेजा गया है। उदयपुर क्षेत्र में 30 आरपीएस अधिकारियों के साथ 5 आरएसी कंपनी भी तैनात की है। पुलिस अधिकारियों के अलावा 600 पुलिसकर्मी भी उदयपुर भेजे हैं।

5. पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए दोनों आरोपी मुस्लिम कट्टरपंथी संगठन से जुड़े हुए हैं। हत्या से पहले और बाद में उन्होंने भड़काऊ वीडियो जारी किए, जिसमें वे धर्म के नाम पर कुछ भी कर गुजरने की बात कह रहे हैं। इनका दाऊते इस्लामी से जुड़ा होना बताया जा रहा है।

6. पूरे प्रदेश में इंटरनेट पर पाबंदी का निर्णय किया गया है। हालांकि, लैंडलाइन फोन, मोबाइल वॉयस कॉल, लीजलाइन ब्रॉडबैंड संचालित होते रहेंगे।

7. पुलिस ने दोनों आरोपियों गौस मोहम्मद पुत्र रफीक मोहम्मद और रियाज पुत्र अब्दुल जब्बार को राजसमंद जिले के भीम में दबोच लिया, जिन्हें देर रात उदयपुर लाया गया।

यह भी पढ़ें

दोनों ओरोपी गिरफ्तार, वीडियो जारी कर ली थी हत्या की जिम्मेदारी

8. घटना का वीडियो देशभर में वायरल होने के बाद केंद्र सरकार की ओर से जांच के लिए एक कमेटी गठित की, जो उदयपुर पहुंचकर आरोपियों से पूछताछ करेगी।

9. डीजीपी एमएल लाठर ने भी आमजन से वीभत्स वीडियो को वायरल नहीं करने और मीडिया चैनल्स पर इसे नहीं दिखाने की अपील की है। प्रदेश की सभी जिला पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उदयपुर में हत्याकांड के बाद राजधानी में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

10. ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन ने उदयपुर में हुई कत्ल की वारदात को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि इस्लाम में हिंसा की कोई जगह नहीं है। घटना को अंजाम देने वालों दोनों कातिलों ने देश की गंगा-जमनी तहजीब को चुनौती दी है। लिहाजा उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए। दीवान ने कहा कि इस्लाम के नाम पर हिंसा, नफरत फैलाना और निर्दोष को सजा देने का हक किसी को नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ISRO का SSLV-D1 की लॉन्चिंग हुई फेल, कहा- सैटेलाइट अब किसी काम का नहींगुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने आदिवासियों से किए 6 वादे, कहा- ट्राईबल एडवाइजरी कमिटी का इसी समाज से होगा चेयरमैनबांग्लादेश में श्रीलंका जैसे हालात, 50% बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, हाथों में लालटेन ले सड़कों पर उतरे लोगगृह मंत्री बनने के बाद पहली बार ओडिशा जाएंगे अमित शाह, सोमवार को राज्य के कई कार्यक्रमों में लेंगे भागWest Bengal SSC Scam: पहली रात जेल में जमीन पर सोने को मजबूर हुए पार्थ चटर्जी, अगले दिन मिल गया बेड, कहा- 'यहां रहना होगा मुश्किल'Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार में देरी को लेकर अजित पवार ने सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहाBihar News: महंगाई-बेरोजगारी को लेकर पटना में RJD का रोड शो, तेज प्रताप ने चलाई बस, बगल में बैठे तेजस्वी यादव15 अगस्त से पहले दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का खुलासा, NIA ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.