scriptWeather Forecast: rain alert in Rajasthan Weather Update | Weather Forecast : राजस्थान में सर्दी का सितम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट | Patrika News

Weather Forecast : राजस्थान में सर्दी का सितम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

locationजयपुरPublished: Dec 19, 2023 07:51:02 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Forecast : राजस्थान में उत्तरी-पूर्वी हवा के असर से सर्दी का असर बढ़ा है। दिन में अच्छी धूप खिलने के बावजूद हवा सर्दी का एहसास करवा रही है। वहीं, मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Weather Forecast: rain alert in Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather forecast : जयपुर। राजस्थान में उत्तरी-पूर्वी हवा के असर से सर्दी का असर बढ़ा है। दिन में अच्छी धूप खिलने के बावजूद हवा सर्दी का एहसास करवा रही है। इधर, प्रदेश के हिल स्टेशन माउंट आबू में मंगलवार को भी तीसरे दिन न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। तापमान के माइनस में रहने से सवेरे खुले मैदानों, पत्थरों, खेतों, उद्यानों की घास पर रात को पड़ी ओंस की बूंदें बर्फ में तब्दील हो गई।

गंगानगर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहा। उदयपुर में भी सर्द हवाओं का प्रभाव रहा। न्यूनतम तापमान 8.9 से लुढ़ककर 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। फतेहपुर में सीजन का सबसे कम तापमान 0.7 डिग्री दर्ज किया गया। जिससे तापमान में गिरावट आएगी।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में बेरोजगार युवाओं के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बंपर पदों पर निकली भर्ती, इस तिथि से कर सकेेंगे अप्लाई

ठंडी हवाओं का जारी रहेगा दौर
मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दो दिन से प्रदेश में हिमालय के तराई क्षेत्रों से आ रही सर्द हवाएं आने लगी है। दिन और रात का तापमान कम होना शुरू हो गया है। आगामी दिनों में नया पश्चिमी विक्षोभ आने से बर्फबारी बढ़ेगी। 22 दिसंबर को राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने की संभावना है। इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में हल्की बारिश होने की संभावना है। शेष भागों में बारिश की संभावना काफी कम है। 23-24 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने व राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो