Video: जैसलमेर में 46.9 एमएम बारिश, खिले चेहरे

जैसलमेर में 46.9 एमएम बारिश, खिले चेहरे

By: Deepak Vyas

Published: 23 Jul 2021, 07:47 PM IST

जैसलमेर. स्वर्णनगरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार रात्रि को को जमकर मेघ बरसे। मौसम विभाग के अनुसार स्वर्णनगरी में 46.9 एमएम बारिश हुई। रात करीब पौने दो तेज बौछारों के साथ बादल बरस पड़े। कभी तेज तो कभी धीमी गति से बारिश का दौर करीब एक घंटे तक चला। इस दौरान गली-मोहल्ले व सड़कें पानी से तरबतर हो गए। रेन गेज के अनुसार 38.0 एमएम, नोख 18 एमएम, फतेहगढ़ 10 एमएम, सम 5 एमएम बारिश दर्ज की गई। गुरुवार को भी दिन भर आसमान में बादल छाए रहे और उमस का असर बना रहा। देर शाम को शीतल हवाओं का दौर भी चला। बारिश के बाद जैसलमेर के ऐतिहासिक गड़ीसर तालाब सहित अन्य जल स्रोतों में भी पानी की अच्छी आवक हुई है।

पोकरण में भीषण गर्मी, आसकंद्रा में हुई बारिश
पोकरण. क्षेत्र में भीषण गर्मी व उमस के कारण आमजन का बेहाल हो गया। गुरुवार को दिन चढऩे के साथ सूर्य की तेज किरणें निकली। दोपहर के समय भीषण गर्मी व उमस के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। देर शाम तक भी भीषण गर्मी का दौर लगातार जारी रहा। जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ।
आसकंद्रा. गांव सहित आसपास क्षेत्र में बुधवार की रात हुई अच्छी बारिश से मौसम सुहावना हो गया। बुधवार को दिनभर की भीषण गर्मी व उमस के बाद रात करीब 10 बजे आसकंद्रा सहित अजासर, दिधु, सत्याया, एमटीडी व आसपास क्षेत्र में आधे घंटे तक अच्छी बारिश हुई। जिससे जगह-जगह पानी जमा हो गया। बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। साथ ही तालाबों, नाडियों में पानी की अच्छी आवक हुई। बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल उठे।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned