बालिका छात्रावास व विद्यालय भवन का किया शिलान्यास

- क्षेत्र के होनहार विद्यार्थियों को मिलेगी सुविधा

By: Deepak Vyas

Updated: 23 Feb 2021, 08:17 PM IST

पोकरण. स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में सोमवार को बालिकाओं के आवासीय छात्रावास व पूर्व प्राथमिक विद्यालय भवन का एक समारोह आयोजित कर शिलान्यास किया गया। अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री शाले मोहम्मद के मुख्य आतिथ्य, प्रधानाचार्य अशोककुमार नागौरा की अध्यक्षता, उपखंड अधिकारी राजेश विश्रोई, तहसीलदार बंटी राजपूत, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष प्रेमलता चौहान, मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी प्रवीण मेहत्ता, पार्षद नारायणलाल रंगा, पूर्व प्रधान वहीदुल्ला मेहर, शिक्षाविद् चैनसुख पुरोहित, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र पुरोहित के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि राज्य सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इसी के अंतर्गत विवेकानंद विद्यालय में तीन करोड़ 13 लाख रुपए की लागत से छात्रावास का निर्माण करवाया जाएगा, जिसमें 100 बालिकाओं के लिए ठहरने व भोजन की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि पूर्व में इस विद्यालय कक्षा छह से 12वीं तक कक्षाए लगती थी, अब पूर्व प्राथमिक विद्यालय भी शुरू किया जाएगा। उन्होंने बालिकाओं से शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी आगे आने व खेलों के माध्यम से क्षेत्र का नाम रोशन करने का आह्वान किया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि बालक बालिकाओं के खेलकूद के लिए यहां मिनी स्टेडियम का भी निर्माण करवाया जाएगा। इसी प्रकार मॉडल स्कूल में कला वर्ग स्वीकृत करवाने का भी भरोसा दिलाया।
इन्होंने भी रखे विचार
समारोह के दौरान मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी प्रवीण मेहता ने विद्यालय की शैक्षणिक व सहशैक्षणिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। समारोह को विशिष्ट अतिथि पार्षद नारायणलाल रंगा, चैनसुख पुरोहित ने भी संबोधित किया। विद्यालय की बालिकाएं नेहा, दीक्षा, भावना, गायत्री, खुशी, लक्षिता, शबनम ने गीत व भाषण की प्रस्तुति दी। प्रधानाचार्य नागौरा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन वरिष्ठ अध्यापक गोवर्धनराम ने किया।
भूमि पूजन कर किया शिलान्यास
विद्यालय परिसर में पश्चिम दिशा की तरफ खाली पड़ी भूमि पर तीन करोड़ 13 लाख की लागत से निर्माण करवाए जाने वाले बालिका आवासीय छात्रावास का मंत्री शाले मोहम्मद सहित अतिथियों ने भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इससे पूर्व विद्यालय परिसर में स्थित मां सरस्वती के मंदिर में अतिथियों ने पूजा-अर्चना की।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned