बीमार मां को रात में अकेले देखने जा रही छात्रा से गैंगरेप, मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई हैवानियत

- प्रतापगढ़ में दलित महिला के साथ दुष्कर्म (Rape), पीड़िता को थाने से भगाया
- बाराबंकी में सामूहिक दुराचार के बाद दलित युवती की हत्या

By: Abhishek Gupta

Published: 16 Oct 2020, 05:15 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ आपराधिक वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। हाथरस और बलरामपुर गैंगरेप (Balrampur Gangrape) के बाद अब 24 घंटे के भीतर उरई (Urai), प्रतापगढ़ (Pratapgarh) और बाराबंकी (Barabanki) में गैंगरेप (Gangrape) और हत्या के मामले सामने आए हैं। जालौन के उरई में बीमार मां को अस्पताल देखने जा रही 11वीं की छात्रा से गैंगरेप किया गया। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उधर, प्रतापगढ़ में एक दलित महिला के साथ दुष्कर्म किया गया। पीड़िता जब थाने में रिपोर्ट लिखाने गयी तो उसे भगा दिया गया। जबकि, बाराबंकी में एक गैंगरेप के बाद दलित किशोरी की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गयी।

ये भी पढ़ें- हाथरस जैसे केस में शवों के अन्तिम संस्कार की प्रक्रिया के दिशा-निर्देश बनाए सरकारः हाईकोर्ट

रात के अंधेरे में किया रेप
जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र की 12वीं कक्षा की छात्रा अपनी बीमार मां को देखने अस्पताल जा रही थी तभी रात करीब 12 बजे उसे अकेला पाकर दो युवक उसके पीछे लग गए। छात्रा को पकड़ कर वे उसे वन में ले गये जहां दोनों ने उसके साथ बलात्कार किया। बाद में बचते-बचाते किशोरी अपने घर पहुंची। शुक्रवार को उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी परिजनों की दी। तब मामला दर्ज हुआ। इस संबंध में कोतवाल जेपी पाल का कहना है कि मामला दर्ज होने के बाद दोनों आरोपियों को सर्विलांस की मदद से पकड़ लिया गया है। उन पर पॉक्सो एक्ट लगा है। दोनो आरोपी नाबालिग हैं। इन पर चार्जशीट न्यायालय में दाखिल की जाएगी। कोर्ट से अपील की जाएगी कि आरेापियों को कठोर से कठोर दंड मिले।

ये भी पढ़ें- भाजपा कार्यालय के सामने आत्मदाह करने वाली महिला की हुई मौत

दुष्कर्म पीडि़ता को थाने से भगाया
प्रतापगढ़ में मानिकपुर थाना क्षेत्र में मायके से लौट रही एक दलित महिला के साथ रास्ते मे दबंग युवक ने बलात्कार किया। साथ में उसकी बेटी भी थी उसने मां को बचाने का प्रयास किया तो आरोपी ने उसकी भी जमकर पिटाई कर दी। महिला ने इसकी शिकायत जब थाने में करने की कोशिश की तो पुलिसकर्मियों ने उसको फटकार कर भगा दिया। मामला उजागर होने के बाद मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें- हाथरस केस: यूपी सरकार ने दी सुप्रीम कोर्ट को पीड़ित परिवार की सुरक्षा की जानकारी, सीबीआई जांच को लेकर कहा यह

दलित युवती की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा-
गुरुवार को बाराबंकी के सतरिख में एक दलित किशोरी का शव एक खेत से बरामद हुआ था। शुक्रवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि युवती की गैंगरेप के बाद हत्या की गई थी। डॉक्टरों के पैनल का कहना है कि पहली बार इतना वीभत्स केस देखा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक दुराचार के दौरान नाक और मुंह दबाने के चलते नाबालिग किशोरी की जान गई। उसके प्राइवेट पार्ट पर भी चोट के गंभीर निशान हैं। लड़की के परिजनों के मुताबिक उसके दोनों हाथ बंधे थे। चेहरे पर खरोच के निशान थे। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग की है।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned