किश्तवाड़ जेल के ऊपर से क्यों उड़ा था ड्रोन, वजह आई सामने

किश्तवाड़ जेल के ऊपर से क्यों उड़ा था ड्रोन, वजह आई सामने

Brijesh Singh | Updated: 04 Jul 2019, 05:30:31 PM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

Kishtwar Drone: जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा मंगलवार को किश्तवाड़ जेल ( Kishtwar Jail ) के ऊपर मंडराते हुए जब्त किया गया ड्रोन रैकी के लिए नहीं, बल्कि शादी समारोह की रिकार्डिंग के लिए लाया हुआ था। यह खुलासा किश्तवाड़ के पुलिस अधीक्षक ने किया।

(जम्मू , योगेश कुमार )। जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu Kashmir Police ) की ओर से मंगलवार को किश्तवाड़ जेल ( kishtwar Jail ) के ऊपर मंडराते हुए जब्त किया गया ड्रोन ( Kishtwar drone ) रैकी के लिए नहीं, बल्कि शादी समारोह की रिकार्डिंग के लिए इस्तेमाल हुआ था। ड्रोन वाईफाई रेंज से बाहर होकर जेल के ऊपर हो गया और टावर से टकरा कर नीचे गिर गया। यह बात मीडिया में आने के बाद क्षेत्र के एक युवक ने स्वयं पुलिस स्टेशन में आकर यह बात कबूल की कि यह ड्रोन उसका है और उसने यह जेल की रैकी के लिए नहीं, बल्कि घर में आयोजित होने वाले शादी समारोह की रिकार्डिंग के लिए इस्तेमाल किया था।

 

यह खुलासा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किश्तवाड़ ( SP KISHTWAR ) शक्ति पाठक ने वीरवार को पत्रकारों के सामने किया। उन्होंने घटना का खुलासा करते हुए कहा कि 16 वर्षीय युवक सुहेल और उसके तीन दोस्त चौगान ग्राउंड में ड्रोन उड़ाने की प्रेक्टिस कर रहे थे। ड्रोन वाईफाई के रेंज से बाहर हो गया और अनियंत्रित होकर ग्राउंड से बाहर रिहायशी इलाके की ओर चला गया। सुहेल व उसके दोस्तों ने ड्रोन को ढूंढ कर उसे फिर से मोबाइल रेंज में लाने का प्रयास किया परंतु वह दिखना बंद हो गया। उन्हें लगा कि ड्रोन गुम हो गया है, परंतु उन्हें यह नहीं पता था कि वह किश्तवाड़ जिला जेल के ऊपर से होते हुए उसके टावर से टकराकर जेल में ही गिर गया है।

 

पाठक ने बताया कि उन्हें यह बात अगले दिन तब पता चली, जब ड्रोन का किस्सा उन्होंने सोशल मीडिया व समाचारों में पढ़ा। वह डीएसपी सज्जाद के पास गए और उन्होंने यह बात कबूली की कि यह ड्रोन कैमरा उनका है। पाठक ने बताया कि ड्रोन को देखकर पुलिस पहले ही यह भांप गई थी कि यह ड्रोन किसी अन्य कार्य के इस्तेमाल केे लिए लाया गया है ,परंतु यह मामला उस समय संवेदनशील हो गया जब ड्रोन जेल पर मंडराने के बाद नीचे गिरा। उन्होंने कहा कि शादी समारोह के लिए लाए जाने वाले ड्रोन की जानकारी संबंधित पुलिस स्टेशन में दी जानी होती है। सुहेल ने ऐसा नहीं किया।

जम्मू-कश्मीर से जुड़ी ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें....

 

यह भी पढ़े.... किश्तवाड़:जेल के ऊपर कैमरा युक्त ड्रोन दिखने से हडकंप, जांच में जुटी पुलिस

 

 

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned