scriptजम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह को लेकर PDP नेता का बड़ा बयान, मिला है पद्म भूषण सम्मान | PDP Leader Muzaffar Hussain Baig On Referendum In Jammu and Kashmir | Patrika News

जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह को लेकर PDP नेता का बड़ा बयान, मिला है पद्म भूषण सम्मान

locationजम्मूPublished: Jan 27, 2020 04:56:03 pm

Submitted by:

Prateek

पद्म भूषण मिलने पर (PDP) पीडीपी संरक्षक मुजफ्फर हुसैन बेग (Muzaffar Hussain Baig) ने जताई खुशी और (Jammu Kashmir News) कहा कि (Referendum In Jammu and Kashmir) …
 

जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह को लेकर PDP नेता का बड़ा बयान, मिला है पद्म भूषण सम्मान

जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह को लेकर PDP नेता का बड़ा बयान, मिला है पद्म भूषण सम्मान

जम्मू: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के करीबी सहयोगी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के संरक्षक मुजफ्फर हुसैन बेग पद्म भूषण सम्मान मिलने के खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इसे कोई भी अलग नहीं कर सकता।

 

यह भी पढ़ें

SI बनकर सफर शुरू करने वाला बना आतंक का DSP, परिवार और संपत्ति के बारे में जानकर होंगे हैरान

गांधी नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बेग ने यह बात भी कही कि जम्मू-कश्मीर में कभी भी जनमत संग्रह नहीं हो सकता। हालांकि उन्होंने केंद्र के समक्ष यह बात भी रखी कि वह केवल यही चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर को वे सभी अधिकार मिलने चाहिएं जो भारत का संविधान उन्हें देता है।

 

यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: शेख अब्दुल्ला से जुड़े मामले में बड़ा बदलाव!…घमासान मचना तय

इसी बीच केंद्र सरकार द्वारा उन्हें मिले पद्म भूषण सम्मान के लिए बेग ने कहा कि यह सममान मुझे नहीं मिला बल्कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को मिला है। उन्होंने इस दौरान लोगों से कड़े संघर्ष के बाद मिली इस स्वतंत्रता को बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश ने यह आजादी खून बहाकर पाइ है। इसीलिए प्रत्येक नागरिक का यह कर्तव्य है कि वह समाज और देश के कल्याण के लिए काम करे। याद रहे कि पीडीपी नेता जम्मू और कश्मीर के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं। बेग ने मुफ्ती मोहम्मद सईद के साथ मिलकर पीडीपी की स्थापना की थी। यही नहीं कश्मीर के जिला बारामुला के रहने वाले मुजफ्फर हुसैन बेग वकील है और बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो