इस स्कूल के प्रधानपाठक पर नहीं चलता किसी का जोर, इनके मनमानी से स्कूली बच्चे व परिजन परेशान

शनिवार की सुबह ग्राम में एक व्यक्ति की यहां शादी समारोह का आयोजन था जिसके लिए स्कूल के प्रधानपाठक ने स्कूल भवन को बारातियों को ठहरने के लिए दे दिया गया था

By: Shiv Singh

Published: 30 Dec 2018, 06:03 PM IST

नवागढ़. यूं तो सरकार द्वारा बच्चों को पढ़ाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है उसके बाद भी सरकारी स्कूलों की स्थिति जस की तस बनी हुई है। लाखों करोड़ों रूपये पानी की तरह बहाने के बाद भी सरकारी स्कूलों की स्थिति दिनोंदिन खराब हो रही है और शासन प्रशासन की जवाबदार अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।

ताजा मामला जिले के नवागढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम खैरताल के शासकीय प्राथमिक शाला की है यहाँ पदस्थ प्रधानपाठक एआर नागेश का हुकूमत चलता है उसके सामने शासन प्रशासन की समस्त नियम कानून धरी की धरी रह जाती है। खैरताल के प्रधानपाठक की मनमर्जी से पूरे स्कूलो के पढऩे वाले बच्चों से लेकर बच्चे के पालक तक अच्छे खासे परेशान हैं और लगातार है शिकायत के बावजूद कार्यवाही नहीं होने से प्रधानपाठक का रुतबा सातवें आसमान पर रहता है जिससे स्कूल में पढऩे वालों बच्चो को और ग्रामवासी को लगातार मुसीबत का सामना करना पड़ता है। इसी तरह कुछ शनिवार को हुआ। शनिवार की सुबह ग्राम में एक व्यक्ति की यहां शादी समारोह का आयोजन था जिसके लिए स्कूल के प्रधानपाठक ने स्कूल भवन को बारातियों को ठहरने के लिए दे दिया गया था और स्कूल भवन में सुबह से टेंट लगा दिया गया था और बरातियों का विशेष ध्यान रखते हुए बच्चों की जल्दी छुट्टी भी दे दी गई। जिससे बच्चों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

Read More : माह भर में लखपति बनने का दिया जा रहा लालच, बदले में ले रहे 12 हजार

हमेशा विवादों से रहा है नाता
शासकीय प्राथमिक शाला खैरताल के प्रधानपाठक एआर नागेश का विवादों से पुराना नाता रहा है हमेशा अपने गलत कार्यशैली को लेकर विवादों में रहना काफी पसंद है इससे पहले भी प्रधानपाठक को बच्चों से स्कूल में साफ सफाई कराने से लेकर हुए विवाद में कार्यवाही नहीं होने से हौसले बुलंद है फिर छात्रों से छात्रवृति में वसूली करने का आरोप लगा है।

-उच्च अधिकारियों से परमिशन लेकर स्कूल भवन को दिया गया था। एआर नागेश प्रधानपाठक खैरताल

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned