scriptझारखंड से आए 4 शूटरों ने विधवा महिला को मारी गोली, रिटायर्ड शिक्षक ने अपने 2 दामाद को दी थी सुपारी | Jharkhand's 4 shooters shot dead vidow, retired teacher arrested | Patrika News

झारखंड से आए 4 शूटरों ने विधवा महिला को मारी गोली, रिटायर्ड शिक्षक ने अपने 2 दामाद को दी थी सुपारी

locationजशपुर नगरPublished: Jul 26, 2022 07:37:46 pm

Shot dead: जादू-टोना के शक में रिटायर्ड शिक्षक ने अपने झारखंड (Jharkhand) के 2 दामाद के माध्यम से विधवा की हत्या (Vidow woman muder) कराने दी थी सुपारी, शराब मांगने के बहाने महिला के घर पहुंचे 4 शूटरों में से एक ने कनपटी में सटाकर मार दी गोली (Shot dead)

Shot dead

Retired teacher and his 2 son-in-law arrested

जशपुरनगर. Shot dead: रविवार की शाम को जशपुर जिले के आरा चौकी क्षेत्र के ग्राम डबनीपानी में 65 साल की विधवा महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस जांच में प्रथमदृष्टया विधवा की हत्या टोना-टोटका, जादू-टोना के शक में करने की बात सामने आई। हत्या के मामले में पुलिस ने मृतिका के पड़ोसी रिटायर्ड शिक्षक व उसके 2 दामाद को गिरफ्तार किया है। महिला की हत्या (Widow murder) का ताना-बाना बुनने में मुख्य आरोपी सेवानिवृत्त शिक्षक है। मामले के प्रार्थी रविन्द्र कुमार भगत 27 साल निवासी बाकीटोली जशपुर ने रविवार की रात को थाना जशपुर में सूचना दी कि उसकी बड़ी मां भिनसो बाई 65 साल की उसके मायके ग्राम डबनीपानी में शाम लगभग 6-7 बजे के बीच गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस मामले में भी हत्यारों ने महुआ का शराब मांगने के बहाने घर में घुसकर हत्या की घटना को अंजाम दिया।

जशपुर जिले के आरा चौकी क्षेत्र में हुए गोलीकांड का खुलासा करते हुए मंगलवार को पुलिस ने बताया कि जशपुर के ग्राम बाकीटोली निवासी रविशंकर महतो 63 साल सेवानिवृत्त शिक्षक है। उसने अपने पड़ोस में रहने वाली महिला की हत्या के लिए अपने दोनों दामाद लगन महतो 46 साल निवासी रूकरूमा थाना रायडीह जिला गुमला और अनिल साहू 27 साल निवासी सिलम थाना रायडीह जिला गुमला के माध्यम से अन्य 4 लोगों को हत्या की सुपारी दी थी।
पुलिस ने आरोपी रविशंकर महतो से बैंक पासबुक, एक मोटरसाइकिल, 1 नग मोबाइल, आरोपी लगन महतो से एक सैमसंग कंपनी का मोबाइल और आरोपी अनिल साहू से घटना हेतु दिए गए 20 हजार रुपए की रकम में से बचे 7500 रुपए एवं 1 नग मोबाइल जब्त किया गया है। आरोपियों के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली जशपुर में धारा 302, 34, 120 बी, भादवि, 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत जुर्म पंजीबद्ध है।

कुछ दिनों पूर्व दोनों परिवारों में मामले को लेकर हुआ था विवाद
पुलिस ने बताया कि प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबिर की सूचना पर प्रकरण के संदेही रविशंकर महतो, लगन महतो एवं अनिल साहू को सिटी कोतवाली पुलिस ने अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। क्योंकि कुछ दिन पूर्व ही मृतिका भिनसो बाई के परिवार और आरोपी के बीच अंधविश्वास, जादू-टोना की बात को लेकर आपस में लड़ाई-झगड़ा, विवाद हुआ था।
पुलिस की पूछताछ में रविशंकर महतो ने बताया कि उसका लड़का अक्सर बीमार रहता है, जिससे वह शंका करता था कि मृतिका भिनसो बाई ने उसके पुत्र को कुछ कर दिया है। इस बात से अक्सर नाराज और भयभीत रहने वाले आरोपी रविशंकर महतो ने अपने दोनों दामादों की मदद से महिला की हत्या के लिए झारखंड से 4 लोगों को हत्या की सुपारी देकर बुलाया और हत्या की घटना को अंजाम दिया।

साइबर ठग ने इन 2 कलक्टरों को बनाया निशाना, परिचितों को मैसेज भेज मांग रहे रुपए


इस मामले में भी झारखंड से बुलाए गए हत्यारे
इसी आधार पर संदेहियों से घटना के संबंध में पूछताछ की गई। संदेही आरोपी रविशंकर महतो ने बताया कि उसने मृतका कहां है ये पता करने पहले उसके मायके और फिर उसके भाई के घर में जाकर उसके संबंध में पता किया। फिर अपने दामाद लगन महतो एवं अनिल साहू के सहयोग से बाहर से हत्यारों को बुलाकर उक्त घटना को अंजाम देना बताया।
आरोपीगण रविशंकर महतो 63 साल निवासी बाकीटोली जशपुर, लगन महतो उम्र 46 साल निवासी रूकरूमा थाना रायडीह जिला गुमला एवं अनिल साहू उम्र 27 साल निवासी सिलम थाना रायडीह जिला गुमला के विरूद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर उन्हें 26 जुलाई को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

इस सरकारी शराब दुकान से बिक रही थी मिलावटी ब्रांडेड शराब, किराए के मकान में ये चीजें देख दंग रह गए अफसर


शराब मांगने के बहाने घर में घुसे हत्यारे
जशपुर जिले में गोलीकांड की तीसरी बड़ी वारदात ने एक बार फिर से सुरक्षा व्यवस्था को सवालों में लाकर खड़ा कर दिया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर के बांकीटोली निवासी भिनसो बाई 65 वर्ष अपने मायके डभनीपानी हाकुकोना गई हुई थी। भिनसो बाई के पति की मौत हो चुकी है और उसके बच्चे भी नहीं है।
बताया जाता है कि रविवार की शाम 6.30 बजे हाकुकोना गांव में 4 अज्ञात युवक भिनसो बाई के घर पहुंचे और उससे शराब की मांगने लगे। जब भिनसो बाई ने शराब नहीं होने की बात कही तो 4 में से एक युवक ने कट्टा निकाल लिया और भिनसो बाई के कनपट्टी पर सटाकर गोली चला दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो