script

दलित परिवार का आरोप, मंदिर में पूजा करने से पुजारी ने रोका और की मारपीट

locationझांसीPublished: Aug 27, 2021 01:56:52 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

झांसी की रहने वाली दलित महिला (Dalit Woman) ने आरोप लगाया है कि उसे और उसके परिवार के अन्य सदस्यों को मंदिर में घुसने से रोका गया।

jhansi.jpg
झांसी. भगवान सबके होते हैं, हर इंसान पूजा कर सकता है। देवी-देवताओं में श्रद्धा रखने वाला कोई भी इंसान मंदिर में जाकर फूल-माला चढ़ाकर भगवान के सामने प्रार्थना कर सकता है। लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी (Jhansi) जिले में एक महिला ने आरोप लगाया है कि वह दलित है इसलिए उसे मंदिर (Temple) में पूजा करने से रोका जा रहा है। महिला (Dalit Woman) ने मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों से की है।
यह भी पढ़ें

यूपी में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, Indigo शुरू करने जा रहा है 8 नई घरेलू उड़ानें

दलित परिवार को मंदिर में पूजा करने से रोका
झांसी की रहने वाली दलित महिला (Dalit Woman) ने आरोप लगाया है कि उसे और उसके परिवार के अन्य सदस्यों को मंदिर (Temple) में घुसने से रोका गया। जब परिवार ने मंदिर (Temple) में घुसने का विरोध किया तो उन्हें मारा-पीटा गया। वहीं पीड़ित दलित महिला (Dalit Woman) ने झांसी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऑफिस (SSP Jhansi) शिकायत पत्र लेकर पहुंची।
जातिसूचक शब्दों से किया गया अपमानित
दलित महिला (Dalit Woman) ने पत्रकारों को बताया कि टहरौली थाना इलाके में रहती है। पीड़िता का आरोप है कि वह अपने बच्चों और पति के साथ लक्ष्मण जी महाराज मंदिर (Temple) में दर्शन करने के लिए 24 अगस्त को गई थी। मंदिर के पुजारी ने उन्हें मंदिर में घुसने से मना कर दिया। पीड़ित महिला (Dalit Woman) ने आगे कहा कि पुजारी ने उन्हें जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर अपमानित भी किया।
पीड़िता का आरोप, उनकी पिटाई की गई
पीड़िता (Dalit Woman) का आरोप है कि उसने और उसके पति ने जब मंदिर (Temple) के पुजारी की बातों का विरोध किया तो पुजारी और कुछ उच्च जाति के लोगों ने उन पर हमला कर दिया और लाठी-डंड़ों से उनकी पिटाई की। पीड़िता (Dalit Woman) ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस संबंध में थाने की पुलिस (Police) से शिकायत की थी लेकिन पुलिस (Police) ने शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया।
https://twitter.com/jhansipolice/status/1430932013930848257?ref_src=twsrc%5Etfw
थाना प्रभारी ने कहा- झूठ बोल रही है महिला
वहीं मामला मीडिया में आने के बाद टहरौली थाना प्रभारी विनोद मिश्रा (SHO Tahrauli Jhansi Vinod Mishra) ने कहा कि महिला (Dalit Woman) को मंदिर (Temple) में पूजा करने से रोकने के आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। शिकायतकर्ता महिला (Dalit Woman) के बेटे जितेंद्र और धर्मेंद्र मंदिर के चबूतरे पर ताश खेल रहे थे। मंदिर (Temple) के पुजारी मनोज ने ताश खेलने से रोका, इस पर शिकायतकर्ता महिला (Dalit Woman) के दोनों बेटों ने पुजारी की पिटाई कर दी। इतना ही नहीं पुजारी भाई को बचाने आई बहन को भी दोनों बेटों ने लाठियों से जमकर पीटा। पुलिस (Police) ने महिला (Dalit Woman) के बेटों के खिलाफ मुकदमा (FIR) दर्ज कर लिया गया है। महिला (Dalit Woman) अपने बेटों को बचाने के लिए झूठ बोल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो