scriptयूपी में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, Indigo शुरू करने जा रहा है 8 नई घरेलू उड़ानें | Indigo will start 8 new domestic flights in September 2021 | Patrika News

यूपी में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, Indigo शुरू करने जा रहा है 8 नई घरेलू उड़ानें

locationलखनऊPublished: Aug 27, 2021 01:31:16 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

इंडिगो (Indigo Airlines) के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार का कहना है कि 1 सितंबर 2021 से लखनऊ-जयपुर, दिल्ली-लखनऊ और इंदौर-लखनऊ के बीच नई उड़ानों को संचालित किया जाएगा।

indigo.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) सितंबर के पहले सप्ताह से आठ नई घरेलू उड़ाने की शुरूआत करने जा रही है। राजधानी लखनऊ (Lucknow) से तीन शहरों के लिए इंडिगो इस सेवा की शुरुआत कर रही है।
यह भी पढ़ें

यूपी में अन्य पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल हो सकती हैं आठ और जातियां

1 सितंबर से शुरू होगी इंडिगो की सेवा
इंडिगो (Indigo Airlines) के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार का कहना है कि 1 सितंबर 2021 से लखनऊ-जयपुर (Lucknow-Jaipur), दिल्ली-लखनऊ (Delhi-Lucknow) और इंदौर-लखनऊ (Indor-Lucknow) के बीच नई उड़ानों को संचालित किया जाएगा। वहीं 5 सितंबर से दिल्ली और देहरादून (Delhi-Dehradun) को जोड़ने वाली उड़ानें संचालित की जाएंगी। संजय कुमार ने बताया कि इन 8 नई उड़ानों से गंतव्य तक पहुंच में सुधार होगा और जयपुर (Jaipur), देहरादून (Dehradun), दिल्ली (Delhi), लखनऊ (Lucknow) और इंदौर (indor) से यात्रा की बढ़ती मांग को भी पूरा किया जा सकेगा।
शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ना चाहती है सरकार
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) लगातार सूबे को हवाई मार्ग के जरिए देश-विदेश के शहरों से जोड़ने की कोशिशें कर रही है। बीते दिनों बरेली (Bareilly) और आगरा (Agra) से भी कई शहरों के लिए हवाई यात्राओं की शुरूआत की गई थी। इसके साथ ही सरकार प्रदेश में गौतमबुद्धनगर के जेवर (Noida Airport) और कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar Airport) बना रही है।
कुशीनगर से जल्द शुरू हो सकती है उड़ान
जानकारी के मुताबिक कुशीनगर एयरपोर्ट (Kushinagar Airport) लगभग पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुका है। इस एयरपोर्ट (Airport) को सभी तरह का क्लीयरेंस भी मिल चुका है। यहां से भी जल्द उड़ान शुरू होने की संभावनाएं है। कुशीनगर भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली है, यहां कई देशों के लोग आते हैं। इंटरनेशनल उड़ानें शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही पूर्वांचल के लोग देश-विदेश के कई शहरों से हवाई यात्रा कर पाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो