scriptKanika Tekriwal Rajasthan Connection, JetSetGo founder Kanika Tekriwal | राजस्थान की कनिका बनी देश की सबसे कम उम्र की अमीर महिला | Patrika News

राजस्थान की कनिका बनी देश की सबसे कम उम्र की अमीर महिला

देश की सबसे कम उम्र की अमीर महिला कनिका झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी उपखंड के बड़ागांव की रहने वाली है। कनिका की खुद की कम्पनी है 'जेट सेट गो'। वह इस कम्पनी की सीईओ व फाउंडर हैं।

झुंझुनू

Updated: July 30, 2022 10:35:54 am

झुंझुनूं। उम्र करीब 33 साल...। खुद के 10 प्राइवेट जेट...। सम्पत्ति 420 करोड़...। नाम है कनिका टेकडीवाल...। यह नाम इन दिनों पूरे देश में छाया हुआ है। देश की सबसे कम उम्र की अमीर महिला कनिका राजस्थान के झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी उपखंड के बड़ागांव की रहने वाली है। कनिका की खुद की कम्पनी है 'जेट सेट गो'। वह इस कम्पनी की सीईओ व फाउंडर हैं। यह कंपनी प्राइवेट जेट और हेलिकॉप्टर्स लोगों को किराए पर मुहैया कराती है।

Kanika Tekriwal Rajasthan Connection, JetSetGo founder Kanika Tekriwal

गंभीर बीमारी से लड़ी जंग
सीए मनीष अग्रवाल के अनुसार महज 17 साल की उम्र में कनिका ने एक एविएशन कंपनी में काम किया। जहां से उन्हें अपना कारोबार शुरू करने की प्रेरणा मिली। लेकिन कनिका जब 20 साल की हुई तो उन्हें गंभीर बीमारी से जंग लड़नी पड़ी, लेकिन वे कहती हैं, इस बीमारी ने उन्हें पहले से अधिक मजबूत बना दिया।

कनिका को मिल चुके ये पुरस्कार
भारत सरकार की ओर से ई-कॉमर्स के लिए नेशनल एंटरप्रेन्योरशिप अवार्ड मिल चुका है। फोर्ब्स ने साल 2016 में रिटेल व ईकॉमर्स के मामले में एशिया की 30 अंडर 30 लिस्ट में उन्हें जगह दी। साल 2017 में फोर्ब्स ने एशिया के लिए ऑल स्टार एलुमिनी की 30 अंडर 30 लिस्ट में जगह दी।

ब्रिटेन में सहकर्मी से आया आइडिया
कनिका ने बताया कि ब्रिटेन में अपने एक सह कर्मचारी के साथ बातचीत करते हुए कनिका को जेटसेटगो का आइडिया आया। निवेशकों में सीमेंट व्यवसायी चिड़ावा के पुनीत डालमिया और क्रिकेटर युवराज सिंह सहित देश के नामी व्यक्ति शामिल हैं। इसके बाद कनिका फिर कभी नहीं रुकीं।

अक्टूबर में आएंगी बड़गांव
कनिका को अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में उनके पैतृक बड़ागांव में बुलाकर भव्य सम्मान समारोह किया जाएगा। अशोक सिंह बड़ागांव ने बताया कि कनिका के पिता अनिल टेकड़ीवाल रियल एस्टेट और केमिकल के कारोबार से जुड़े हैं। कनिका की शुरुआती शिक्षा दक्षिण भारत में एक बोर्डिंग स्कूल में हुई। इसके बाद कनिका ने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.