scriptझुंझुनूं का ये लाल गणतंत्र दिवस पर ‘राजपथ‘ पर करेगा ऐसा कमाल, प्रदेश को मिलेगा सम्मान | Malsisar boy selected for Delhi Republic Day parade jhunjhunu news | Patrika News

झुंझुनूं का ये लाल गणतंत्र दिवस पर ‘राजपथ‘ पर करेगा ऐसा कमाल, प्रदेश को मिलेगा सम्मान

locationझुंझुनूPublished: Jan 09, 2018 07:21:21 pm

दीपक चौधरी ने अलग-अलग 6 शिविरों में भाग लेकर अपनी मेहनत और जज्बे के बल पर राजस्थान की ओर से परेड के लिए चुना गया…

Malsisar boy selected for Republic Day parade
मलसीसर। कस्बे के निकटवर्ती गांव मुखा का बास निवासी दीपक चौधरी को इस इंडिया गेट पर होने वाले परेड के लिए चुना गया है। जिसके बाद वो 26 जनवरी को दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाली परेड में नजर आएगा। जानकारी के मुताबिक, दीपक चौधरी पुत्र सुशील कुमार खींचड का राजपथ पर राजस्थान एनसीसी बटालियन की ओर से परैड के लिए चयन हुआ है।
चुरू के राजकीय लोहिया महाविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत दीपक चौधरी एनसीसी बटालियन द्वितीय वर्ष की कमान बतौर कम्पनी कमाण्डर सम्भाल रखी है। फिलहाल दीपक दिल्ली में एनसीसी बटालियन के साथ रहकर रिर्हसल की तैयारी कर रहा है। जबकि दीपक के चयन से पूरा घर काफी खुश है।
Malsisar boy selected for Republic Day parade
परेड में ऐसे चुना गया-

दीपक चौधरी ने राजस्थान पत्रिका को बातचीत के दौरान बताया कि गणतंत्र दिवस के दौरान राजपथ पर होने वाली परेड में चयनित होने के लिए सबसे पहले दो प्रतियोगी शिविर में भाग लिया। प्रथम शिविर में जयपुर ग्रुप की ओर से भाग लिया जिसमें कुल 550 प्रतिभागी थे। इसके बाद इन्टर ग्रुप शिविर में राजस्थान के 450 एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया। जिसके बाद अपनी प्रतिभा के बल दीपक ने अपना जगह पक्का कर लिया। इसके बाद परेड में चयन होने के लिए तीन अलग-अलग शिविर में भाग लिया और उनमें भी सफलता हासिल की।
राजस्थान की ओर से बनाई जगह-

दीपक चौधरी ने अलग-अलग 6 शिविरों में भाग लेकर अपनी मेहनत और जज्बे के बल पर राजस्थान की ओर से होने वाली परेड में अपनी जगह बनाई। बता दें कि राजस्थान से 106 कैडेट्स का चयन परेड के लिए हुआ है।
Malsisar boy selected for Republic Day parade
पूरे गांव में खुशी का माहौल-

फिलहाल दीपक चौधरी गणतंत्र दिवस के दौरान दिल्ली के राजपथ पर होने वाली परेड के लिए दिल्ली में रहकर ही एनसीसी बटालियन के साथ रिहर्सल की तैयारी कर रहा है। उधर दीपक के परिवार को इसके लिए बधाईयां मिल रही है। साथ ही राजपथ पर होने वाली परेड में दीपक के चयन होने के बाद से गांव में खुशी का माहौल है। दीपक के पिता पूर्व सरपंच सुशील कुमार खींचड ने बताया कि क्षेत्र के काफी लोग दीपक के चयन के बाद लोग काफी बधाई दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो