scriptआखिर ऐसा क्या किया इस दुल्हे ने… कि घोड़ी से उतार कर लोगों ने कर दी पिटाई | groom beaten by people | Patrika News
जोधपुर

आखिर ऐसा क्या किया इस दुल्हे ने… कि घोड़ी से उतार कर लोगों ने कर दी पिटाई

बीच-बचाव करने आए चचेरे भाई पर हमला, बारातियों में अफरा-तफरी

जोधपुरMay 13, 2018 / 04:19 pm

anita choudhary

groom beaten by people

groom beaten by people

गंगाणा गांव का मामला, एफआईआर दर्ज, आरोपी फरार

जोधपुर शहर के निकटवर्ती गंगाणा गांव में दलित दुल्हे को बारात में घोड़े पर चढ़ा देखकर आठ-दस युवकों ने रोक लिया व धक्का-मुक्की कर नीचे उतार दिया। बारातियों में अफरा-तफरी सी मच गई। बारातियों के निकलने पर युवकों के हत्थे चढ़े दुल्हे के चचेरे भाई पर हमला भी कर दिया गया। बोरानाडा थाना पुलिस ने पांच नामजद व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
गंगाणा निवासी बुद्धाराम पुत्र धोकलराम भील ने बताया कि उसके पुत्र की शुक्रवार रात शादी थी। बोरानाडा के लिए रात को घर से बारात रवाना हुई। दुल्हा घोड़े पर सवार था। कुछ ही दूर पहुंचने पर आठ-दस युवक आए। उन्होंने दुल्हे को घोड़े पर चढ़ा देख विरोध जताना शुरू कर दिया। जाति-सूचक शब्दों से अपमानित कर दुल्हे को नीचे उतार दिया गया। साथ ही दुल्हे से धक्का-मुक्की भी की गई। बीच-बचाव करने के लिए महिलाएं वहां आईं तो उनसे छेड़छाड़ की गई। इससे बारात में अफरा-तफरी सी मच गई। बाराती साथ आए वाहनों में सवार होकर बोरानाडा को रवाना होने लगे। इतने में चचेरा भाई सांवतराम बीच-बचाव करने लगा। तब युवकों ने उसे घेर लिया और हमला कर दिया। जिससे उसके सिर व अन्य हिस्सों में गम्भीर चोट आई। बाद में हमलावर वहां से भाग निकले। सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और घायल का सालावास के राजकीय चिकित्सालय में मेडिकल करवाया। पिता की रिपोर्ट पर दिलावर खां पुत्र लाखे खां, लाके खां पुत्र अबू खां व उसके भाई नजीर खां, बिलाल खां पुत्र दीनू खां व पूने खां पुत्र बरकत खां और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी पकड़ में नहीं आए हैं।
दुल्हे को फिर घोड़े पर चढ़ाकर रवाना की बारात

दुल्हे के पिता का कहना है कि युवकों ने एकबारगी दुल्हे को नीचे उतार लिया था। उससे धक्का.मुक्की भी की गई। कुछ देर तक वह नीचे ही खड़ा रहा। हमलावरों के भाग निकलने पर दुल्हे को दुबारा घोड़े पर बिठाकर बोरानाडा स्थित विवाह समारोहस्थल ले जाया गया।
आरोप लगाए हैं, जांच का विषय है

बारात निकलने के दौरान जाति-सूचक शब्दों से अपमानित किया गया। दुल्हे को नीचे उतारने का आरोप लगाया गया है। जो जांच का विषय है। एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। एसीपी जांच कर रहे हैं।
रघुवीर सिंह, थानाधिकारी, बोरानाडा जोधपुर।

Home / Jodhpur / आखिर ऐसा क्या किया इस दुल्हे ने… कि घोड़ी से उतार कर लोगों ने कर दी पिटाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो