scriptJambha fair in Jambhaloa Dham | जांबा मेले देश भर से आए विश्नोई समाज के श्रद्धालु | Patrika News

जांबा मेले देश भर से आए विश्नोई समाज के श्रद्धालु

बाप (जोधपुर). जांभोलाव धाम जांबा में मंगलवार को सैकड़ों लोगों द्वारा गुरु जंभेश्वर की विशेष पूजा-अर्चना के साथ शुरू हुए मेले में आस्था का ज्वार उमड़ पड़ा।

जोधपुर

Published: September 25, 2018 11:10:35 pm

बाप (जोधपुर). जांभोलाव धाम जांबा में मंगलवार को सैकड़ों लोगों द्वारा गुरु जंभेश्वर की विशेष पूजा-अर्चना के साथ शुरू हुए मेले में आस्था का ज्वार उमड़ पड़ा।

देश भर से विश्रोई समाज के लोग मेले में शिरकत करने आए। मेले में विश्रोई समाज के पुरूष श्वेत वस्त्र व महिलाएं रंगीन परिधानों एवं गहनों से सज-धजकर पहुंची। प्रदूषण का भी ख्याल रखते हुए मेले में पॉलिथीन का उपयोग नहीं हुआ।
Jambha fair in Jambhaloa Dham
मेले में दोपहर बाद आयोजित धर्मसभा में मुकाम पीठाधीश्वर आचार्य रामानंद ने कहा कि संगठन में ही शक्ति है। संगठित समाज ही बड़ी से बड़ी विपदा पार सकता है। अखिल भारतीय विश्नोई महासभा के राष्ट्रीय प्रधान एडवोकेट हीराराम विश्नोई ने कहा कि हम स्वयं सुधरकर ही देश व समाज का भला कर सकते है। पूर्व जिला परिषद् सदस्य भामाशाह पपुराम डारा ने समाज के युवाओं में बढ़ रही नशा प्रवृति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि नशा युवा पीढी को गर्त में धकेल रहा है।
फलोदी विधायक मास्टर पब्बाराम विश्नोई ने भगवान जंभेश्वर द्वारा बनाई गई २९ नियमों की आचार संहिता पर चलने की बात कही। विश्नोई महासभा के राष्ट्रीय सचिव रूपाराम विश्नोई ने बालिका शिक्षा का ग्राफ बढाने की बात कहीं। युवा उद्यमी ठेकेदार ओमप्रकाश धायल ने शिक्षा के साथ-साथ संस्कार की जरूरत पर जोर दिया।

इस अवसर पर महंत भगवानदास, महंत प्रेमदास, जिला परिषद् सदस्य रावल जाणी, सत्यनारायण विश्नोई, राजस्थान खेत मजदूर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष विश्नोई, भाजपा फलोदी जिला उपाध्यक्ष हनुमान उदाणी, भाजपा महिला मोर्चा फलोदी जिलाध्यक्ष मोहिनी विश्नोई, विश्नोई महासभा जिलाध्यक्ष नारायण डाबड़ी, जिला सचिव पेमाराम सियाग, डीसीसी महामंत्री किसनाराम विश्नोई, भाजपा फलोदी जिला मंत्री हरी माडपुरा, किसान संघ तहसील बाप अध्यक्ष हनुमान अमराणी, सेवक दल प्रभारी भंवरलाल खिलेरी, भाजपा नेता फरसाराम मोडकिया, विश्नोई नवयुवक मण्डल अध्यक्ष विजय नोखड़ा, कांग्रेस नेता जगदीश सियाग सहित कई जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
भामाशाहों ने की घोषणा

जांबा में निर्माणाधीन भगवान जंभेश्वर मंदिर का कार्य पूर्ण करवाने के लिए भामाशाहों ने बढ़-चढक़र योगदान देने की घोषणा की। युवा उद्यमी पपुराम डारा ने 5 लाख, ओपी धायल ने 2.50 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अलावा कई भामाशाहों ने अपना सहयोग देने की घोषणा की।

दी श्रद्धांजलि

विश्नोई महासभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष माला राम विश्नोई के निधन पर दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

प्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्ड31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारWest Bengal SSC Mega scam क्या ममता बनर्जी तक पहुंचेगी शिक्षक भर्ती घोटाले की जांचआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.